ads

इंग्लैंड दौरे से पहले शमी ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान, बस पूरी करना चाहते हैं ये जिम्मेदारी

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वर्ष 2013 में वनडे और टेस्ट में डेब्यू किया था। वह करीब 8 साल से अपने देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। भले ही उन्हें ज्यादा वक्त नहीं हुआ, लेकिन इतने कम समय में शमी ने कई उपलब्धियां अपने नाम कर ली हैं। फिलहाल वह टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की रीढ़ हैं। वह 145 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाज करते हैं।

यह भी पढ़ें :भारत को अंडर 19 विश्वकप जिताने वाले स्मित पटेल ने लिया सन्यास, अब दूसरे देश के लिए खेलेंगे

2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होंगे
मोहम्मद शमी 2 जून को भारतीय क्रिकेट के साथ इंग्लैंड दौरे पर रवाना होंगे। इस वक्त सभी खिलाड़ी मुंबई में क्वारंटीन है और इस दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इंग्लैंड रवाना होने से पहले मोहम्मद शमी ने संकेत दिया कि वह जल्द ही संन्यास ले सकते हैं। क्योंकि अपने छोटे से कॅरियर में ही शमी कई बार गंभीर चोटिल हो चुके हैं। उन्होंने भारतीय टीम के मौजूदा पेस अटैक की जमकर तारीफ की। उनका मानना है कि ऐसी गेंदबाजी इकाई पहले भारत के पास कभी नहीं थी।

संन्यास के दिए संकेत
शमी ने बातों ही बातों इसको भी स्वीकार किया है कि हर किसी को एक ना एक दिन तो खेल छोड़कर जाना ही है। मगर उससे पहले हमें यह सोचना जरूरी है कि जाने से पहले टीम और युवा खिलाड़ियों के लिए हम क्या छोड़कर जा रहे हैं। एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते यह हमारा कर्तव्य है कि युवाओं को कहें कि हम सभी को आजादी से गेंदबाजी करनी चाहिए। वैसे हमारी टीम का तालमेल काफी कमाल का है। वैसे तो हम सभी को एक ना एक दिन तो खेल छोड़कर जाना ही है। यह बहुत जरूरी है कि आप अपने देश, कप्तान और बोर्ड को गौरव महसूस करवाएं।

यह भी पढ़ें :भारत के इंग्लैंड दौरे पर एंडरसन के निशाने पर तेंदुलकर का रिकॉर्ड, महज 6 कदम हैं दूर

ये गेंदबाज हैं रफ्तार के बादशाह
मौजूदा टीम इंडिया में विश्वस्तरीय तेज गेंदबाजी ईकाई है। इसमें अनुभवी गेंदबाजों के रूप में इंशात शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव शामिल हैं। वहीं साथ युवा और प्रतिभाशाली मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर जैसे नाम शामिल हैं। शमी ने हाल ही एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी गेंदबाजी इकाई में 4—5 गेंदबाज ऐसे हैं जो 140—145 की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं।



Source इंग्लैंड दौरे से पहले शमी ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान, बस पूरी करना चाहते हैं ये जिम्मेदारी
https://ift.tt/3cbuomS

Post a Comment

0 Comments