ads

पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट को इयोग मोर्गन में नजर नहीं आते कप्तानी वाले गुण

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर कहा कि वे उनके समय के सबसे महान कप्तान रहे हैं। साथ ही इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने धोनी को सबसे बड़ा रणनीतिकार वाला कप्तान भी बताया। वहीं उनको इंग्लैंड के इयोग मोर्गन में कुशल कप्तान वाले गुण नजर नहीं आते। सलमान बट इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में 50 ओवरों का वर्ल्ड कप जिताने वाले इयोन मोर्गन को कुशल कप्तान नहीं मानते। सलमान बट ने ये बातें अपने यूट्यूब चैनल पर कही।

रणनीति बनाने की काबिलियत नहीं
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाल सलमान बट का मानना है कि इयोग मोर्गन में रणनीति बनाने की काबिलियत नहीं है। वहीं उन्होंने रणनीति बनाने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को सबसे कुशल कप्तान बताया। वहीं उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को महान बल्लेबाज बताया। सलमान बट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान बतौर कप्तान इयोन मोर्गन की रणनीति अच्‍छी नहीं थी। साथ ही उन्होंने कहा कि गेंदबाजों का सही से इस्‍तेमाल नहीं करना एक कप्‍तान के तौर पर ये दर्शाता है कि आपके पास कोई प्‍लान नहीं है। उनका कहना है कि एक कुशल रणनीतिकार के रूप में धोनी सर्वश्रेष्‍ठ उदाहरण हैं।

यह भी पढ़ें— भारतीय क्रिकेट टीम के ट्रेनर ने बताया-क्वारंटाइन में खिलाड़ियों ने कैसे तैयार किया खुद को WTC फाइनल के लिए

dhoni_and_kohli.png

विरोधी टीम को रोकने की योजना नहीं
सलमान बट ने रोहित शर्मा की भी तारीफ की। उनका कहना है कि आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा की भी रणनीति भी साफ नजर आती है। वहीं इयोग मोर्गन को लेकर उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में इंग्लैंड के कप्तान इयोग मोर्गन मैदान पर योजना बनाने में उतने कुशल नहीं हैं। बट का कहना है कि मोर्गन और उनकी टीम 300 से 350 रन के लक्ष्‍य को भेदने की क्षमता रखती है लेकिन उनके पास विरोधी टीम को रोकने की कोई रणनीति नजर नजर नहीं आती।

यह भी पढ़ें— वर्ल्ड कप में बड़ा बदलाव, सुपर सिक्स फॉर्मेट के आधार पर खेला जाएगा, जानिए पूरी डिटेल

कोहली की भी तारीफ की
पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की। उनका कहना है कि उनके अनुसार, विराट कोहली सभी फॉर्मेट में दुनिया के बेहद प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। साथ ही उनका कहना है कि कोहली की प्रतिभा खुद ही उनके पक्ष में बोलती है। उनके प्रदर्शन टीम के लिए रिजल्‍ट भी लेकर आते हैं।



Source पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट को इयोग मोर्गन में नजर नहीं आते कप्तानी वाले गुण
https://ift.tt/34EmNJw

Post a Comment

0 Comments