ads

Euro 2020: डेनमार्क के फुटबॉलर सिमोन क्येर बने लाइफ सेवर, मैच के दौरान बचाई अपने साथी की जान

डेनिश पेशेवर फुटबॉलर और इतालवी क्लब मिलान के लिए सेंट्रल में खेलने वाले सिमोन क्येर इन दिनों चर्चा में हैं। सिमोन डेनमार्क की नेशनल फुटबॉल टीम के कप्तान हैं। यूईएफए यूरो 2020 टूर्नामेंट में वह एक हीरो के रूप में सामने आए हैं। सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं। सिमोन न तो मेस्सी और रोनाल्डो की तरह कोई इंटरनेशनल स्टार हैं और न ही उनके पास गोल्डन शूज है, लेकिन इस फुटबॉलर ने एक फुटबॉलर साथी की जान बचाने में मदद की और वह लाइफ सेवर बने। सिमोन को वर्ष 2007 डेनिश अंडर -19 टैलेंट ऑफ द ईयर और 2009 में डेनिश टैलेंट ऑफ द ईयर नामित किया गया था।

क्रिश्चियन एरिक्सन की मदद को पहुंचे तुरंत
दरअसल, यूईएफए यूरो 2020 का तीसरा मैच डेनमार्क और फिनलैंड के बीच हो रहा था। मैच के दौरान डेनमार्क के स्टार मिडफिल्डर क्रिश्चियन एरिक्सन अचानक ही मैदान पर गिर गए। इस पर डेनमार्क के कप्तान सिमोन क्येर सबसे पहले क्रिश्चियन के पास पहुंचे। अपने साथी के पास पहुंचकर उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि एरिक्सन सही स्थिति में रहे। साथ ही सिमोन ने यह भी ध्यान रखा कि किश्चियन अपनी जीभ ना निगलें, क्योंकि ऐसा होने पर उन्हें रिवाइव कर पाना बेहद मुश्किल हो जाता। सिमोन ने तुरंत एरिक्सन की पोजिशन सही की, उन्हें CPR दिया।

यह भी पढ़ें— सुनील छेत्री ने तोड़ा लियोनेल मेसी का रेकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी

मीडिया के कैमरों से भी बचाया
क्रिश्चियन की हालत खराब थी और मीडिया के कैमरे उनकी तस्वीरें लेने की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में सिमोन ने अपने साथियों को क्रिश्चियन के इर्द गिर्द घेरा बनाने के कहा ताकि उन्हें कैमरों से बचाया जा सके। वहां फर्स्ट एड देने के बाद क्रिश्चियन को अस्पताल लेकर जाया गया। UEFA ने पहले मेडिकल इमरजेंसी के कारण मैच को सस्पेंड कर दिया था, बाद में मैच को पूरा कराया। हालांकि मैच फिनलैंड ने जीता, लेकिन इस बीच डेनमार्क के सिमोन अपने साथी के लिए लाइफ सेवर बने।

यह भी पढ़ें— फुटबॉल के लिए प्रसिद्ध बार्सिलोना में लड़कियों के लिए बनेगा क्रिकेट मैदान, अधिकारी भी हैरान

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
क्रिश्चियन के मैदान पर अचानक गिरने के बाद स्टेडियम में मैच देख रही उनकी पत्नी सबरीना क्विस्ट जेनसेन इस हादसे के बाद घबरा गईं। वह सीट पर से उठकर मैदान में पहुंच गईं। डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर स्माइकल और कप्तान सिमोन ने उन्हें संभाला। सिमोन की सोशल मीडिया पर लोग तारीफ कर रहे हैं। उन्हें लोग हीरो और लाइफ सेवर कहकर बुला रहे हैं। सिमोन ने जिस तरह से अपने साथी की जान बचाई और सबसे पहले उनकी सहायता के लिए पहुंचे, लोग उस जज्बे की तारीफ कर रहे हैं।



Source Euro 2020: डेनमार्क के फुटबॉलर सिमोन क्येर बने लाइफ सेवर, मैच के दौरान बचाई अपने साथी की जान
https://ift.tt/3xnKDp6

Post a Comment

0 Comments