ads

India vs Eng: स्नेह राणा और तानिया भाटिया ने टाली भारत की हार, ड्रॉ हुआ मैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए एकमात्र टेस्ट मुकाबले को शानदार प्रदर्शन के दम पर ड्रॉ करा दिया। इसमें टीम इंडिया की स्नेह राणा ने शानदार पारी खेली। स्नेह के अलावा तानिया भाटिया ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। मैच के दौरान स्नेह राणा ने नाबाद 80 रन बनाए और तानिया ने नाबाद 44 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच नौवें विकेट के लिए 99 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन मैच को ड्रॉ करा दिया। इंग्लैंड ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी। वहीं टीम इंडिया की पहली पारी पहले सत्र में 231 रनों पर सिमट गई और इससे इंग्लैंड को 165 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई, जिसके बाद उसने भारत को फोलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया।

फोलोऑन उतारने के बाद भारत को मिली बढ़त
हालांकि भारतीय टीम ने फोलोऑन उतारने के बाद अच्छी खासी बढ़त भी ले ली और फिर मैच को ड्रॉ भी करा दिया। टीम इंडिया ने चायकाल तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 243 रन बना लिए थे। हालांकि चायकाल तक ऐसा लग रहा था कि इस टेस्ट में भारतीय टीम की हार निश्चित है। लेकिन चायकाल के बाद आखिरी सत्र में स्नेह राणा और तानिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए मैच को ड्रॉ करा दिया। भारतीय टीम ने आठ विकेट पर 344 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया।

यह भी पढ़ें— वर्ल्डकप में सबसे तेज शतक लगाने वाले आलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने वनडे से लिया संन्यास

india_vs_eng.png

टूट गया 35 साल पुराना रिकॉर्ड
स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस डेब्यू टेस्ट में एक रिकॉर्ड भी बनाया। वह डेब्यू टेस्ट में 50 रन से अधिक बनाने वाली और विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। इसके साथ ही स्नेह ने तानिया के साथ मिलकर 104 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। इससे पहले वर्ष 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ कुलकर्णी और मणिमाला ने 90 रनों की साझेदारी की थी।

यह भी पढ़ें— टेस्ट मैचों में अनुभव की कमी के कारण मैं आउट हुई: स्मृति मंधाना

स्नेह ने लगाए 13 चौके
मैच के दौरान स्नेह राणा ने 154 गेंदों पर 13 चौके लगाए। वहीं तानिया भाटिया ने 88 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 63, दीप्ति शर्मा ने 54, पूनत राउत ने 39, कप्तान मिताली राज ने चार, हरमनप्रीत कौर ने 8, पूजा वस्त्रकर ने 12 और शिखा पांडे ने 18 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सोफी एकल्सटन ने चार, जबकि नैटली सीवर ने दो और कैथरीन ब्रंट तथा हीटर नाइट ने एक-एक विकेट लिए।



Source India vs Eng: स्नेह राणा और तानिया भाटिया ने टाली भारत की हार, ड्रॉ हुआ मैच
https://ift.tt/3vEPpgJ

Post a Comment

0 Comments