ads

टोक्यो ओलंपिक: IOA ने चीनी ब्रांड का किया बहिष्कार, भारत के एथलीट बिना ब्रांड के कपड़ों में खेलेंगे ओलंपिक

भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) ने ओलंपिक खेलों के लिए चीनी ब्रांड का बहिष्कार किया है। दरअसल, आईओए ने ओलंपिक किट के आधिकारिक प्रायोजक के रूप में चीनी खेलों के ली निंग को छोड़ने का फैसला किया। इसके साथ ही ओलंपिक संघ ने फैसला किया है कि भारत के एथलीट 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलंपिक में बिना ब्रांड के कपड़े पहनेंगे। ऐसे में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय एथलीट जो जर्सी पहनेंगे, उन पर किसी भी ब्रांड का लोगो नहीं होगा। पिछले हफ्ते ही आईओए (IOA) ने टोक्यो ओलंपिक के लिए ली निंग द्वारा डिजाइन की गई ओलंपिक किट का अनावरण किया था। हालांकि इसको लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार, खेल मंत्रालय ने सिफारिश की थी कि आईओए खेलों के लिए चीनी प्रायोजक को शामिल न करे।

बिना ब्रांड के कपड़े पहनेंगे एथलीट, कोच और स्टाफ
आईओए के अध्यक्ष नरेंद्रर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वे अपने प्रशंसकों की भावनाओं से वाकिफ हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि आईओए में एक क्लॉथिंग प्रायोजक के साथ मौजूदा अनुबंध से हटने का फैसला किया है। अब भारतीय एथलीट, कोच और सहयोगी स्टाफ बिना ब्रांड के कपड़े पहनेंगे। पिछले वर्ष एलएसी पर भारतीय सेना और चीनी सैनिकों के बीच तनाव बढ़ने के बाद से चीनी उत्पादों के बहिष्कार की अपील की जा रही है। साथ ही बयान में कहा गया कि आईओए इस निर्णय में मार्गदर्शन के लिए युवा मामले और खेल मंत्रालय के आभारी हैं।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक में इको फ्रेंडली होगा पोडियम, मेडल का भी अनावरण किया गया

olympics.png

कई कंपनियों से बात कर रहा आईओए
आईओए ने एक बयान में कहा कि वे चाहते हैं कि एथलीट्स कपड़ों के ब्रांड के बारे में सवालों के जवाब दिए बिना प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा में हिस्सा ले सकें। उनका कहना है कि कोरोना की वजह से एथलीट कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में आईओए चाहता है कि एथलीट अपने लक्ष्य से विचलित नहीं हों। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, आईओए कई कंपनियों से बात कर रहा है जिससे कि एथलीट्स टोक्यो ओलंपिक में बिना ब्रांड के कपड़ों के साथ नहीं जाएं।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक के लिए सानिया मिर्जा के साथ बनी अंकिता रैना की जोड़ी

ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
रिपोर्ट के अनुसार, आईओए के एक पदाधिकारी ने कहा कि वे कई ब्रांड्स के बातचीत कर रहे है। वहीं आधिकारिक औपचारिक किट रेमंड्स द्वारा प्रायोजित है। आईओए के पदाधिकारियों का कहना है कि उन्हें देश के एथलीट्स और उनके कोचिंग और सहयोगी स्टाफ के समर्पित प्रयासों की जानकारी है और ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की आशा करते हैं।



Source टोक्यो ओलंपिक: IOA ने चीनी ब्रांड का किया बहिष्कार, भारत के एथलीट बिना ब्रांड के कपड़ों में खेलेंगे ओलंपिक
https://ift.tt/3gdwAvi

Post a Comment

0 Comments