ads

WTC Final : रिजर्व डे को खेले जाने वाला यह दूसरा मुकाबला, 1990 में खेला गया था पहला मुकाबला

 

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बारिश के चलते पहले और चौथे दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया। इसी के चलते यह मुकाबला रिजर्व डे में पहुंचा। वैसे यह टेस्ट 5 दिन में खेला जाना था। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं जब कोई मुकाबला छठे दिन यानी रिजर्व डे को खेला जा रहा हो बल्कि इससे पहले भी एक मुकाबला छठे दिन खेला जा चुका है।

यह भी पढ़ें— WTC Final: आईसीसी पर भड़के पीटरसन तो वीरेन्द्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में कसा तंज

मैच ड्रॉ होने पर संयुक्त विजेता घोषित होंगी दोनों टीमें
अगर इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा। लेकिन अब लग रहा है कि न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है। लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि कौनसी टीम जितेगी। कुछ भी हो सकता है। लेकिन अगर दोनों टीमों के कप्तानों को लगा कि अब मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकलेगा तो दोनों कप्तान आपस में बात करके मैच को ड्रॉ करने का फैसला कर सकते हैं।

1990 में भी रिजर्व डे के दिन खेला गया था टेस्ट
टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह केवल दूसरी बार है जब कोई टेस्ट मैच छठे दिन यानी रिजर्व डे के दिन खेला जा रहा है। इससे पहले 1990 में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया टेस्ट मैच ही छठे दिन यानि के रिजर्व डे वाले दिन खेला गया था। सिडनी में खेले गए इस मैच के पहले दो दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में धुल गया और मैच को एक दिन के लिए आगे बढ़ाया गया था।

यह भी पढ़ें:—ICC WTC Final: फैन ने ऋषभ पंत से की गाबा के प्रदर्शन को दोहराने की डिमांड

ड्रॉ रहा था मैच
65 ओवर्स का वह मैच 3 से 8 फरवरी के बीच खेला गया था, जो कि ड्रॉ रहा था। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम दो विकेट पर 176 रन ही बना सकी थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के मार्क टेलर को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला था, जिन्होंने नाबाद 101 रन बनाए थे।



Source WTC Final : रिजर्व डे को खेले जाने वाला यह दूसरा मुकाबला, 1990 में खेला गया था पहला मुकाबला
https://ift.tt/2SZv4p1

Post a Comment

0 Comments