ads

भारतीय क्रिकेट टीम के ट्रेनर ने बताया-क्वारंटाइन में खिलाड़ियों ने कैसे तैयार किया खुद को WTC फाइनल के लिए

भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से टीम के सभी सदस्य मुंबई में क्वारंटीन हैं। हालांकि क्वारंटाइन में भी टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी खुद को फिट रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग(ताकत एवं अनुकूलन) कोच सोहम देसाई ने बताया कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने तीन सप्ताह के होटल क्वारंटीन के दौरान उन फिटनेस जरूरतों को पूरा करने पर ध्यान दिया जो सेशन के दौरान आमतौर पर छूट जाता है। सोहम देसाई पर 18 जून से साउथम्प्टन में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले फिटनेस में टीम को टॉप पर रखने की जिम्मेदारी है।

परिवार के साथ समय बिताने का सुझाव दिया था
सोहम देसाई ने एक इंटरव्यू में बताया कि निक वेब और उन्होंने महसूस किया कि टीम इंडिया के खिलाड़ियो को आराम करने के लिए जो समय मिला है, उससे हमें फायदा हुआ है। उनका कहना है कि पिछले आईपीएल से लेकर अब तक उनके लिए यह एक लंबा साल रहा है। साथ ही उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग पर लौटने से पहले उन्होंने टीम के सभी टॉप खिलाड़ियों को आराम करने और परिवार के साथ वक्त बिताने का सुझाव दिया था।

यह भी पढ़ें— भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी शैफाली ने खेल में सुधार के लिए लिया पुरुषों के कैंप में हिस्सा

team_india.png

आमतौर पर ऐसा नहीं कर पाते
टीम इंडिया को बुधवार को न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवसना होना है। इसके बाद इंग्लैंड के साथ भी सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया का यह दौरा तीन महीने से भी ज्यादा लंबे समय के लिए होने वाला है। वहीं का कहना है कि खिलाड़ियों के ट्रेनिंग की इस पूरी प्रक्रिया में तीन सप्ताह का समय लगेगा। लगामार मैच खेलने के कारण वे आमतौर पर ऐसा नहीं कर पाते हैं। साथ ही देसाई ने कहा कि वे धीरे-धीरे उन्हें उस दिशा में ले जा रहे है जो उनके लिए वास्तव में जरूर है। वे उन पहलुओं पर काम कर रहे है जो उन्हें लगता है कि सीजन के दौरान नहीं कर सकते है।

यह भी पढ़ें— भारत को अंडर 19 विश्वकप जिताने वाले स्मित पटेल ने लिया सन्यास, अब दूसरे देश के लिए खेलेंगे

बीसीसीआई का शुक्रिया किया
साथ ही सोहम देसाई ने बीसीसीआई का भी आभार जताया। उनका कहना है कि बीसीसीआई ने उनको ऐसी जगह रखा जहां कमरों के साथ बालकनी हैं और इसकी वजह से खिलाड़ी खुले में कसरत कर सके। उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ी अपने कमरे में प्रशिक्षण कर रहे थे। साथ ही उनका कहना है कि उन्हें लगता है कि हमने सभी जरूरतों को पूरा किया है और अब बहुत अच्छी स्थिति में है।



Source भारतीय क्रिकेट टीम के ट्रेनर ने बताया-क्वारंटाइन में खिलाड़ियों ने कैसे तैयार किया खुद को WTC फाइनल के लिए
https://ift.tt/3vERSsw

Post a Comment

0 Comments