ads

BCCI जल्द बढ़ा सकता है घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस,लगभग दोगुना पैसा मिलेगा!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) घरेलू खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति सुधारने की दिशा में काम कर रही है। कोरोना की वजह से घरेलू टूर्नामेंट स्थगित होने की वजह से घरेलू खिलाड़ियों को काफी परेशानी हुई है। वहीं बीसीसीआई पहले ही कह चुका है कि कोरोना की वजह से घरेलू टूर्नामेंट को हुए नुकसान की भरपाई के लिए खिलाड़ियों की मैच फीच बढ़ाई जाएगी। बताया जा रहा है कि इसकोे लेकर अब प्रस्ताव भी आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई ने घरेलू खिलाड़ियों की सैलेरी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है।

अनुभव के आधार पर तय होगी मैच फीस
बताया जा रहा है कि घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस खिलाड़ियों के अनुभव के आधार पर तय होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, खिलाड़ियों की एक दिन की मैच फीस 60 हजार रुपए तक करने का प्रस्ताव रखा गया है। साथ ही रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह इस मुद्दे पर बैठक कर सकते हैं और जल्द ही घरेलू क्रिकेटरों को खुशखबरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें— BCCI ने घरेलू सत्र के शेड्यूल की घोषणा, खेले जाएंगे कुल 2127 मैच

bcci_2.png

लगभग दोगुनी हो जाएगी फीस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिन घरेलू खिलाड़ियों ने ज्यादा मैच खेले हैं, उन्हें ज्यादा सैलेरी मिलेगी। रिपोर्ट के अनुसार, जिन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में 20 या उससे ज्यादा मैच खेले हैं, उनकी एक दिन की मैच फीस 35 हजार से बढ़ाकर 60 हजार तक कर दी जाएगी। ऐसे में बीसीसीआई उनकी मैच फीस में 25 हजार तक की बढ़ोतरी कर सकती है। वहीं जिन खिलाड़ियों ने 20 से कम मैच खेले हैं, उन्हें प्रति दिन 45 हजार रुपए मैच फीस के रूप में दिए जाएंगेे। इसके साथ ही बीसीसीआई 2020-21 सीजन के लिए खिलाड़ियों को मुआवजा देने पर भी चर्चा कर रही है।

यह भी पढ़ें— बीसीसीआई ने इन 5 खिलाड़ियों को खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार देने की सिफारिश की

कोरोना ने बिगाड़ी घरेलू क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति
कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल रणजी ट्रॉफी सहित कई घरेलू टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए थे। घरेलू टूर्नामेंट स्थगित होने की वजह से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति पर काफी असर पड़ा था। कोरोना काल में टूर्नामेंट न होने की वजह से उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा।



Source BCCI जल्द बढ़ा सकता है घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस,लगभग दोगुना पैसा मिलेगा!
https://ift.tt/2TuB89A

Post a Comment

0 Comments