ads

कोलंबो वनडे : सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, वापसी की कोशिश करेगा श्रीलंका

 

नई दिल्ली। श्रीलंका को पहले वनडे मुकाबले में परास्त कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम मंगलवार को होने वाले दूसरे मुकाबले में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम शिखर धवन के नेतृत्व में इस सीरीज में उतरी है। धवन पहली बार टीम की कमान संभाल रहे हैं और उन्होंने पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत की है। धवन ने पहले मैच में नाबाद 86 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

यह खबर भी पढ़ें:—ईशान किशन ने ड्रेसिंग रूम में साथियों से किया था वादा-पहली बॉल कहीं भी आए सिक्स मारूंगा

पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने जीत की नींव रखी
ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान खराब प्रदर्शन के बाद कुछ समय के लिए टीम से बाहर रहे पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन तरीके से वापसी की और पहले वनडे में 24 गेंदों पर 43 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। इनके अलावा पहले मैच से वनडे में डेब्यू करने वाले बल्लेबाज ईशान किशन ने 42 गेंदों पर 59 रनों का स्कोर कर टीम इंडिया की जीत की नींव रखी।

कुलदीप और चहल की जोड़ी ने किया कमाल का प्रदर्शन
भारतीय युवा बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के अलावा स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इन दोनों गेंदबाजों ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला था और इनके प्रदर्शन को लेकर संशय बना हुआ था। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 48 रन और चहल ने 52 रन देकर दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका एक समय बड़े स्कोर की और बढ़ रही थी और उसने 16 ओवर में एक विकेट पर 85 रन बनाए थे लेकिन कुलदीप ने उसे दो झटके देकर मैच भारत की ओर मोड़ा। एक तथ्य यह भी है कि पिच सूखी थी जिससे स्पिनरों को मदद मिल रही थी। टीम के कप्तान धवन ने भी जीत के लिए स्पिनरों को श्रेय दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:—पृथ्वी शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी के फैन हुए आकाश चोपड़ा, बोले-'पूरे भारत में ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं'

श्रीलंका की वापसी की होगी कोशिश
दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम जो चोट तथा निलंबन के कारण अपने शीर्ष खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरी वह प्रदर्शन करने में नाकाम रही और उसकी कोशिश वापसी करने पर होगी।



Source कोलंबो वनडे : सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, वापसी की कोशिश करेगा श्रीलंका
https://ift.tt/3Bl7hBx

Post a Comment

0 Comments