ads

युवा नेशनल मुक्केबाजी चैंपियनशिप : प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे विश्वामित्र चोंगथम

 

नई दिल्ली। युवा विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता विश्वामित्र चोंगथम ने अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करते सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में जारी युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन हुए सोमवार को पुरुषों के 51 किग्रा भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेना एवं खेल नियंत्रण बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने वाले विश्वामित्र ने अपने पहले दौर के मैच में मणिपुर के जैक्सन पुखरामबम को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराया।

यह खबर भी पढ़ें:—ईशान किशन ने ड्रेसिंग रूम में साथियों से किया था वादा-पहली बॉल कहीं भी आए सिक्स मारूंगा

एक साल बाद घरेलू मुक्केबाजी की हुई वापसी
कोविड-19 महामारी के कारण एक साल से भी अधिक समय के बाद भारत में घरेलू मुक्केबाजी की वापसी हुई है और युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का चौथा संस्करण इसका गवाह बना है। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के महासचिव हेमंत कुमार कलिता और अन्य स्थानीय गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में किया गया। उद्घाटन से पहले मुक्केबाजों ने बीएफआई के कार्यकारी निदेशक स्वर्गीय आरके सचेती को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका इस वर्ष की शुरुआत में निधन हो गया। सभी उपस्थित लोगों ने सचेती की याद में दो मिनट का मौन रखा। डीपीएस सोनीपत के संस्थापक कैप्टन जितेंद्र सिंह मान को भी श्रद्धांजलि दी गई। बीएफआई ने डीपीएस सोनीपत को चैंपियनशिप आयोजित करने की अनुमति देने और खिलाड़ियों को अपने परिसर में रहने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया।

हिमांशु ने विकास सहित को हराया
दिल्ली के मुक्केबाज हिमांशु रावत और लक्ष्य ने भी अपने-अपने वर्ग में 5-0 की एकतरफा जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किया। फ्लाईवेट 51 किग्रा बार वर्ग में खेलते हुए, हिमांशु ने झारखंड के विकास सहिस को पराजित किया जबकि लक्ष्य (57 किग्रा) को झारखंड के वेद प्रकाश पांडे को हराने में कोई दिक्कत पेश नहीं हुई। इस चैम्पियनशिप में 300 पुरुष और 179 महिला मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं। इस बीच, महिला वर्ग में, पश्चिम बंगाल की मोनिका मल्लिक और महाराष्ट्र की संध्या मोरे ने अपने-अपने महिला 50 किग्रा के शुरुआती दौर के मैचों में 5-0 से एकतरफा जीत दर्ज की।

यह खबर भी पढ़ें:—इंग्लैंड में नहीं खेल पाएंगे श्रेयस अय्यर, चोट और फिटनेस के चलते हुए बाहर

दुबई में होगी जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप
चैंपियनशिप के दूसरे दिन सोमवार को पुरुषों और महिलाओं के वर्ग में क्रमश: 72 और 36 मुकाबले खेले गए। यूथ मेन एंड वीमेन नेशनल चैंपियनशिप का चौथा संस्करण 23 जुलाई तक चलेगा, जबकि जूनियर बॉयज नेशनल चैंपियनशिप का तीसरा संस्करण और जूनियर गर्ल्स नेशनल चैंपियनशिप का चौथा संस्करण 26 से 31 जुलाई तक आयोजित किया जाना है। इस टूर्नामेंट को सेलेक्शन टूर्नामेंट का दर्जा दिया गया है। इसके माध्यम से 2021 एएसबीसी युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए मुक्केबाजी टीम का चयन किया जाएगा। 2021 एएसबीसी युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन 17 से 31 अगस्त तक दुबई में होने वाला है।



Source युवा नेशनल मुक्केबाजी चैंपियनशिप : प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे विश्वामित्र चोंगथम
https://ift.tt/3BhZ3Kg

Post a Comment

0 Comments