ads

टोक्यो ओलंपिक: पुराने होलोकॉस्ट स्किट को लेकर उद्घाटन समारोह निदेशक बर्खास्त

टोक्यो ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के निदेशक केंटारो कोबायाशी को होलोकॉस्ट पर उनकी दशकों पुरानी कॉमेडी स्किट के सुर्खियों में आने के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। कोबायाशी की बर्खास्तगी उद्घाटन समारोह के संगीतकार कीगो ओयामादा के इस्तीफे के बाद हुई, जिन्होंने वर्षों पहले विकलांग बच्चों को धमकाने की बात स्वीकार की थी। टोक्यो 2020 ओलंपिक प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने मीडिया को बताया, यह पता चला है कि पिछले प्रदर्शन के दौरान, कोबायाशी ने इतिहास के एक दुखद तथ्य का मजाक उड़ाने वाली भाषा का इस्तेमाल किया था। इसी कारण आयोजन समिति ने कोबायाशी को उनके पद से मुक्त करने का फैसला किया है।

कोबायाशी ने मांगी माफी
एक बयान में, कोबायाशी ने उस स्किट के लिए माफी मांगी है, जिसमें उन्होंने और एक साथी कॉमेडियन ने प्रसिद्ध बच्चों के टीवी एंटरटेनर होने का नाटक किया था। एक गतिविधि करते समय, कोबायाशी ने कुछ पेपर गुड़िया कटआउट को उस समय के लोगों ने कहा था चलो होलोकॉस्ट खेलते हैं। इस पर दर्शकों की हंसी छूट गई थी। कोबायाशी और उनके सहयोगी दोनों ने तब मजाक किया कि कैसे एक टीवी निर्माता प्रलय से संबंधित गतिविधि के सुझाव से नाराज था।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक: भारतीय टेबल टेनिस के ड्रॉ घोषित, चीनी ताइपे से होगा मनिका-शरत का सामना

tokyo_olympics2_1.png

28 भारतीय खिलाड़ी लेंगे उद्घाटन समारोह में हिस्सा
टोक्यो ओलंपिक उद्घाटन समारोह में अधिक से अधिक 28 खिलाड़ी और अधिकारी हिस्सा लेंगे। भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बत्रा के मुताबिक 23 जुलाई को होने वाले उद्घाटन समारोह में हॉकी से 1, मुक्केबाजी से 8, टेबल टेनिस से 4, रोविंग से 2, जिमनास्टिक से 1, तैराकी से 1, नौकायन से 4, तलवारबाजी से 1 खिलाड़ी होगा जबकि 6 अधिकारियों को भी इस सूची में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक: खेल गांव में परोसा जा रहा भारतीय खाना, कमरों की सफाई तीन दिन में एक बार

मैरीकॉम और मनप्रीत होंगे ध्वजवाहक
वैसे तो हॉकी खिलाड़ी उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे लेकिन चूंकी पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ध्वजवाहक हैं, लिहाजा वह इसमें हिस्सा लेंगे। महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकोम भी ध्वजवाहक हैं और वह भी इस समारोह में हिस्सा लेंगी। उद्घाटन समारोह में तीरंदाजी, जूडो, बैडमिंटन, भारोत्तोलन, टेनिस, हाकी (महिला एवं पुरुष) तथा शूटिंग से जुड़े खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे। आईओए के मुताबिक चूंकी इन खेलों से जुड़े खिलाड़ियों के मैच 23 को या 24 को हैं और इसके लिए उन्हें तैयारी करनी होगी, लिहाजा इन्हें उद्घाटन समारोह से अलग रखा गया। उद्घाटन समारोह का मार्च पास्ट जापानी वर्णमाला के अनुसार होगा और इस लिहाज से भारत का नम्बर 21वां होगा।



Source टोक्यो ओलंपिक: पुराने होलोकॉस्ट स्किट को लेकर उद्घाटन समारोह निदेशक बर्खास्त
https://ift.tt/3eKN9yP

Post a Comment

0 Comments