ads

जब सचिन तेंदुलकर का पोस्टर लगाने की वजह से पड़ी धोनी को डांट

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का आज 40वां बर्थडे है। धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद यह धोनी का पहला जन्मदिन है। धोनी ने पिछले वर्ष 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने सन्यास की घोषणा की थी। धोनी ने अपने क्रिकेट कॅरियर के दौरान ऐसे कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं, जिन्हें तोड़ना आसान नहीं है। धोनी को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उनके पसंदीदा क्रिकेटर थे। हालांकि सचिन की वजह से एक बार धोनी को डांट भी पड़ी थी।

सचिन का पोस्टर लगाने पर पड़ी डांट
सचिन तेंदुलकर क्रिकेट फैंस के बीच बहुत पॉपुलर हैं। जब महेेन्द्र सिंह धोनी छोटे थे तो वह भी सचिन को काफी पसंद करते थे। एक दिन धोनी ने अपनी मां से जिद कर सचिन का पोस्टर खरीदकर ले आए। सचिन के उस पोस्टर को धोनी ने अपने कमरे की दीवार पर चिपका दिया। जब धोनी के पिता ने वह पोस्टर देखा तो काफी नाराज हो गए। उन्होंने धोनी को खूब भला-बुरा सुनाया और समझाया कि ये सब फालतू काम है।

यह भी पढ़ें— जिस दोस्त ने सीखा 'हेलीकॉप्टर शॉट' उसकी जान बचाने के लिए धोनी ने भेज दिया था हेलीकॉप्टर

धोनी की कप्तानी में खेले सचिन
जब धोनी छोटे तो उन्होंंने सोचा भी नहीं होगा कि कभी अपने पसंदीदा क्रिकेटर सचिन के साथ वह खेल पाएंगे। धोनी न सिर्फ सचिन के साथ खेले बल्कि सचिन को उन्होंने अपनी कप्तानी में भी खिलाया। इसके साथ ही उन्होंने सचिन का एक सपना भी पूरा किया। दरअसल, सचिन चाहते थे कि क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले भारत विश्वकप में जीत हासिल करे। सचिन के इस ख्वाब को धोनी ने ही अपनी कप्तानी में पूरा किया।

यह भी पढ़ें— महेन्द्र सिंह धोनी के वो पांच रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ना आसान नहीं

टीम में ऐसे मिली एंट्री
2003 में रेलवे की नौकरी छोड़ने के बाद धोनी ने क्रिकेट पर फोकस करने का फैसला लिया। क्रिकेटर प्रकाश पोद्दार ने धोनी का प्रदर्शन देखकर टीम इंडिया के तत्कालीन सेलेक्टर्स बोर्ड के चेयरमेन किरण मोरे तक यह बात पहुंचाई। इसके बाद किरण मोरे भी धोनी को खेलता देखकर उनके मुरीद हो गए। इसके बाद टीम इंडिया में धोनी की एंट्री हुई।



Source जब सचिन तेंदुलकर का पोस्टर लगाने की वजह से पड़ी धोनी को डांट
https://ift.tt/3wq8Aey

Post a Comment

0 Comments