ads

योगी सरकार ने ओलंपिक पदक विजेताओं के लिए नकद पुरस्कारों की घोषणा की

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार (UP Government) ने आगामी टोक्यो ओलंपिक (tokyo olympics) में पदक जीतने वाले एथलीटों के लिए मोटी नकद पुरस्कारों की घोषणा की है। टोक्यो ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीटों को राज्य सरकार द्वारा 6 करोड़ रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा, जबकि रजत और कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश 4 करोड़ रुपए और 2 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:—विंबलडन: बार्टी ने प्लिस्कोवा को हराकर जीता महिला एकल खिताब

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को सरकार देगी 10-10 लाख रुपए
टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी एथलीटों को राज्य सरकार द्वारा 10-10 लाख रुपए दिए जाएंगे। सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार टीम खेलों में खिलाड़ियों के लिए योगी सरकार ने स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को क्रमश 3 करोड़ रुपये और रजत और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है।

यह खबर भी पढ़ें:—20वें ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ नडाल, फेडरर की बराबरी करना चाहेंगे जोकोविच

प्रशिक्षण के लिए विशेष कोच नियुक्त
यूपी सरकार खूब खेलो, खूब बढ़ो अभियान के तहत खिलाड़ियों के बेहतर प्रशिक्षण के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर रही है। प्रशिक्षण देने के लिए विशेष कोच भी नियुक्त किए गए हैं। छात्रावासों में खिलाड़ियों की सुविधा बढ़ाने के साथ ही प्रदेश में नए स्टेडियमों का निर्माण भी किया जा रहा है। यूपी सरकार से पहले हरियाणा सरकार ने अपने खिलाड़ियों को नगद पुरुस्कार देने की घोषणा की थी।



Source योगी सरकार ने ओलंपिक पदक विजेताओं के लिए नकद पुरस्कारों की घोषणा की
https://ift.tt/36xDdEl

Post a Comment

0 Comments