ads

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि, कहा-हमारे दिलों में रहेंगे

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया। दिलीप कुमार की पिछले काफी समय से तबीयत खराब चल रही थी। पिछले आठ दिनों से वे हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे। बुधवार को उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन से दुनिया भर में उनके फैंस शोक में हैं। बॉलीवुड कलाकारो, राजनेताओं सहित खेल जगत के लोग भी दिलीप कुमार के निधन से दुखी हैं। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी दिलीप कुमार के निधन पर दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

अफरीदी ने यह लिखा ट्वीट में
शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'वास्‍तव में हम अल्‍लाह के हैं और उनके लिए हम लौट आएंगे। खैबर पख्तूनख्वा से मुंबई तक और दुनियाभर में यूसुफ खान साहब के फैंस के लिए यह बड़ा नुकसान है। वह हमारे दिलों में रहेंगे। सायरा बानो साहिबा के लिए गहरी संवेदना है।' शाहिद अफरीदी के अलावा पीएम मोदी सहित कई अन्य राजनेताओं ने भी दिलीप कुमार के निधन पर दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें— जब अफरीदी को लगी थी गौतम गंभीर की कोहनी, उलझ पड़े थे दोनों खिलाड़ी

पाकिस्तान में हुआ था दिलीप साहब का जन्म
दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर शहर के किस्‍सा ख्‍वानी बाजार इलाके में हुआ था। दिलीप कुमार को पेशावर से काफी लगाव था और यह शहर उनके दिल के काफी करीब था। मुंबई में इतनी शोहर‍त मिलने के बाद भी दिलीप कुमार को अपने शहर और अपने पुश्‍तैनी घर की हमेशा याद आती थी। दिलीप कुमार ने एक बार पेशावर के बारे में कहा था कि पेशावर में बीता उनका बचपन जिंदगी के सबसे अच्‍छे साल थे। पाकिस्तानी सरकार ने दिलीप कुमार को सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान निशान-ए- इम्तियाज से भी नवाजा था।

यह भी पढ़ें— यूनिस खान ने अफरीदी पर लगाया गंभीर आरोप, बोले-'कप्तानी की लालसा में बगावत की थी'

पैतृक घर बनेगा संग्राहलय
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा स्थित दिलीप कुमार के पैतृक घर को संग्राहलय में तब्दील किया जाएगा। उनका पैतृक घर करीब 100 साल पुराना है। वर्ष 2014 में तत्कालीन नवाज शरीफ सरकार ने दिलीप कुमार के पैतृक घर को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया था। बताया जाता है दिलीप कुमार के पैतृक घर के पास ही राज कपूर की भी पुश्तैनी हवेली है। दिलीप कुमार और राज कपूर के पैतृक निवास जर्जर हालत में है। खैबर-पख्तूनख्वा की प्रांतीय सरकार ने राज कपूर और दिलीप कुमार के पैतृक घरों को खरीदने का फैसला लिया है।



Source पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि, कहा-हमारे दिलों में रहेंगे
https://ift.tt/3hAsjCQ

Post a Comment

0 Comments