ads

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय टेबल टेनिस के ड्रॉ घोषित, चीनी ताइपे से होगा मनिका-शरत का सामना

टोक्यो ओलंपिक में टेबिल टेनिस इवेंट के ड्रॉ की घोषणा हो गई है। टेबिल टेनिस मिक्स्ड डबल्स के राउंड 16 में भारतीय जोड़ी मनिका बत्रा और शरत कमल का सामना ताइपे की लिन युन जू और चेंग इ चेंग से होगा। यह पहली बार होगा जब ओलंपिक में मिक्स्ड डबल्स इवेंट खेला जाएगा। वहीं एकल वर्ग में ओलंपिक में 34वीं सीड मनिका अपने अभियान की शुरुआत 94वीं रैंकिंग की ग्रेट ब्रिटेन की टिन टिन हो के साथ मुकाबले से करेगी। वहीं यूक्रेन की मारगारिटा से मनिका का दूसरे राउंड में सामना होगा। वहीं तीसरे दौर में उनका मुकाबला ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा से होगा।

पुरुष एकल में शरत और जी साथियान को ड्रा में मिला बाई
मनिका की साथी 52वीं सीड सुतीर्था मुखर्जी का सामना ओपनिंग राउंड में 78वीं रैंकिंग की खिलाड़ी लिंडा बेरग्स्ट्रोम से होगा। वहीं दूसरे दौर में सुतीर्था का सामना पुर्तगाल की यू फू से होगा। जापान की मीमा इतो से सुतीर्था का सामना तीसरे दौर में होगा। वहीं पुरुष वर्ग में भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी 20वीं सीड शरत कमल और 26वीं सीड जी साथियान को पुरुष एकल ड्रॉ में बाई मिला है।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक: खेल गांव में परोसा जा रहा भारतीय खाना, कमरों की सफाई तीन दिन में एक बार

अब इनसे होगा शरत और साथियान का सामना
वहीं दूसरे दौर में साथियान का सामना ब्रियान अफानादोर या हांगकांग के लाम सियु हांग से होगा। वहीं तीसरे दौर में उनका सामना तीसरी सीड जापान के तोमोकाजु हारिमोतो से होगा। वहीं भारत के शरत कमल पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया या नाइजीरिया के ओलाजिडे ओमोटायो से दूसरे दौर में मुकाबला करेंगे। टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस के मुकाबले 24 जुलाई से छह अगस्त तक होंगे।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक में नहीं दिखेगा रूस का झंडा, जर्सी पर नहीं होगा देश का नाम

निलंबित हुए ऑस्ट्रेलिया के शो जम्पर
वहीं ऑस्ट्रेलिया के शो जम्पर जैमी केरमोंड को कोकीन टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद टोक्यो ओलंपिक से निलंबित कर दिया गया है। 36 वर्षीय जैमी का यह ओलंपिक डेब्यू था लेकिन उनका ए सैंपल पॉजिटिव आया, जिसके बाद उन्हें प्रारंभिक रूप से निलंबित किया गया। इक्वेस्ट्रियन ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि इक्वेस्ट्रियन ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय डोपिंग रोधी नीति 2021 के तहत जंपिंग एथलीट केरमोंड को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। केरमोंड को टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों सहित किसी भी वाडा अनुपालन कार्यक्रम में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया है। वहीं केरमोंड के पास बी सैंपल टेस्ट के जरिए अभी भी मौका बचा हुआ है।



Source टोक्यो ओलंपिक: भारतीय टेबल टेनिस के ड्रॉ घोषित, चीनी ताइपे से होगा मनिका-शरत का सामना
https://ift.tt/2UA6bBe

Post a Comment

0 Comments