ads

Budh RashiParivartan: राजकुमार बुध चले ग्रहों के राजा सूर्य के घर, इन 5 राशियों के लिए खोलेंगे किस्मत के दरवाजे

साल 2021 का नया महीना अगस्त शुरु होने जा रहा है। ऐसे में इस महीने के 9वें दिन यानि 9 अगस्त को ग्रहों के राजकुमार बुध एक बार फिर परिवर्तन करने जा रहे हैं। जिसके तहत सोमवार, 09 अगस्त की देर रात 01:23 AM बजे बुध अपने पिता चंद्र के स्वामित्व वाली कर्क राशि से निकलकर ग्रहों के राजा सूर्य देव के स्वामित्व वाली सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

बुध के इस परिवर्तन से सभी 12 राशियों प्रभावित होंगी। ऐसे में जहां कुछ राशि वालों को लाभ की संभावना बन रही है तो वहीं कुछ को इस परिवर्तन का खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है।

इस परिवर्तन की सबसे खास बात ये है कि सूर्य के साथ बुध बुधादित्य योग का निर्माण करते हैं। वहीं सूर्य भी अपने स्वामित्व वाली सिंह राशि में 17 अगस्त 2021 को प्रवेश कर जाएंगे। वहीं बुध सिंह राशि में गुरुवार, 26 अगस्त 2021 की सुबह 11:08 AM बजे तक रहेंगे। ऐसे में सूर्यदेव की इस राशि में करीब 10 दिनों तक बुध व सूर्य साथ ही रहेंगे।

Must Read- August 2021 Rashi Parivartan - अगस्त 2021 में कौन-कौन से ग्रह कर रहे हैं राशि परिवर्तन, यहां देखें

rashi parivartan in august 2021

ये होगा बुध के राशि परिवर्तन का असर :

1. मेष राशि
बुध इस समय आपकी राशि से पांचवें भाव यानि पुत्र व बुद्धि भाव में विराजमान रहेंगे। इसके चलते जहां एक ओर आपको अपने काम में जीत मिलती दिख रही है। वहीं इस समय आपके प्रमोशन की संभावना भी बन रहीं हैं। आपके लिए यह समय अत्यंत खास रहने की संभावाना है। जहां आपको हर स्तर पर सफलता मिलती दिख रही है। इस समय कार्यक्षेत्र में सराहना के अलावा आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

इस समय आप आपने जीवनसाथी को भरपूर समय दे पाएंगे साथ ही परिवार में भी इस दौरान सुख व शांति का माहौल रहेगा।

उपाय- बुधवार के दिन श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।


2. वृषभ राशि
बुध इस समय आपकी राशि से चौथे भाव यानि सुख व माता भाव में विराजमान रहेंगे। इसके चलते जहां धन लाभ व कार्यों में सफलता की उम्मीद है। वहीं शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए ये समय अत्यंत खास रहेगा।

Read More- Sawan Shiv: अगस्त 2021 के पहले ही सप्ताह ये दो दिन भगवान शिव की पूजा के लिए अति विशेष

इसके साथ ही इस समय दांपत्य जीवन में सुख के अलावा आपको परिजनों की ओर से भी पूरी मदद मिलने की उम्मीद है। कुल मिलाकर बुध का ये परिवर्तन आपके लिए शुभ रहने की संभावना है।

उपाय- हर रोज घर में लगे तुलसी के पौधे की पूजा करते हुए, वहां एक दीपक लगाएं।


3. मिथुन राशि
बुध इस समय आपकी राशि से तीसरे भाव यानि पराक्रम व छोटे भाई-बहनों के भाव में रहेंगे। इसके चलते कार्यों में सफलता की उम्मीद के बीच वैवाहिक जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। नौकरी के अलावा व्यापार को लेकर भी यह समय आपके लिए अत्यंत विशेष रहेगा। इस दौरान आपके मान,पद,तरक्की सहित तमाम तरह की चीजों में वृद्धि का योग बनेगा। बुध की कृपा के चलते इस समय आप परिजनों के साथ अच्छा समय बिता सकेंगे।

उपाय- हर बुधवार श्री गणेश को दुर्वा अर्पित करें।

Must Read- Rain Astrology: ग्रहों की ये चाल बना रही जल्द ही जोरदार बारिश के योग

Rain Jyotish

4. कर्क राशि
बुध इस समय आपकी राशि से दूसरे भाव यानि धन व वाणी के भाव में रहेंगे। इसके चलते एक ओर जहां आपके वाणी में खास मिठास आ सकती है। वहीं आपके खर्चे में बढ़ौतरी की भी संभावना है। इस समय आपको सेहत से जुड़ी समस्या से जुझना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहने की संभावना है।

इस दौरान घरेलु व्यवसाय से जुड़े लोग लाभ कमा सकते हैं। जबकि नौकरी पेशा लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी। साथ ही उचित होगा कि इस समय निवेश से दूर रहें।

उपाय- बुधवार के दिन गौ माता को हरा चारा खिलाएं।


5. सिंह राशि
इस समय बुध आपकी राशि में ही यानि आपके लग्न भाव में रहेंगे। ऐसे में जहां आपकी कई स्त्रोत से आय के योग बनते दिख रहे हैं। वहीं पूर्व में आपके द्वारा की गई कोशिशें भी इस समय रंग लाती नजर आएंगी।

Read More- Kamika Ekadashi: कामिका एकादशी 4 अगस्त 2021 को, जानें शुभ मुहूर्त व महत्व

इस समय हिम्मत में बढ़ौतरी के चलते आप तेजी से फैसले लेने के साथ ही अपने कार्य को पूर्ण क्षमता के साथ पूरा कर सकेंगे। इस समय आपके कई वरिष्ठ लोगों से संबंध शानदार उंचाइयों तक आ सकते हैं, जिसका आपको फायदा भी होगा। इस समय आपको सेहत का ख्याल रखना होगा। धन निवेश के लिए यह समय ठीक रहेगा।

उपाय- बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करें।


6. कन्या राशि:
बुध इस समय आपकी राशि से द्वादश भाव यानि व्यय भाव में रहेंगे। जिसके चलते आप इस समय फालतु के खर्चें कर सकते हैं। ऐसे में उचित होगा कि इस समय आय के हिसाब से ही खर्चों को करें।

यह समय आपके लिए व्यापार में विस्तार और नए उपभोक्ताओं से जुड़ने का है। विदेश से व्यापार करने वालों को इस समय अच्छा लाभ हो सकता है।

इस दौरान आपमें से कुछ को प्रमोशन भी मिल सकता है। विदेश जाने की इच्छा रखने वालों के लिए ये समय एक सुनहरा अवसर ला सकता है। इस समय आपको अपनी सेहत के प्रति खास जागरुक रहने की आवश्यकता है। उचित होगा खान पान पर विशेष ध्यान दें।

उपाय- हर रोज सूर्य देव को जल चढ़ाने के अलावा हर बुधवार श्री गणेश मंदिर में दीपक लगाएं।

Must Read- August 2021 Festival calendar - अगस्त 2021 में कौन-कौन से हैं व्रत,पर्व व त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

august 2021 festivals list

7. तुला राशि:
इस समय बुध आपकी राशि से एकादश भाव यानि आय भाव में रहेंगे। ऐसे में बुध का ये परिवर्तन आपके लिए लाभकारी रहने की उम्मीद है। इस दौरान एक ओर जहां आपको नौकरी में भाग्य का साथ मिलेगा वहीं व्यवसायी भी इस समय धन लाभ कमा सकते हैं। भाग्य के सहयोग के चलते आपके प्रमोशन के योग तो बनेंगे ही साथ ही कुछ ऐसे लोगों से भी मित्रता होने की संभावना है जिनका लंबे समय तक आपको फायदा मिलता रहेगा।

आपमें से कुछ को इस समय पुरुस्कार भी मिल सकते हैं। ध्यान रहे इस समय पैसे के लिए कोई ऐसा कार्य न करें, जिसके चलते आपको बाद में पछताना पड़े।

उपाय- भगवान विष्णु के सहस्त्रनाम का जाप करें।


8. वृश्चिक राशि:
इस समय बुध आपकी राशि से दशम यानि कर्म भाव में रहेंगे। जिसके चलते यह आपके कार्यक्षेत्र पर सीधा असर डालते दिख रहे हैं। ऐसे में आपके कार्य में कुछ बदलाव की संभावना है। नौकरी में बदलाव की चाह रखने वालों के लिए ये समय बेहद खास रह सकता है। वहीं व्यवसायी जातक भी इस समय अपने व्यापार में बदलाव की कोशिश कर सकते हैं। इस समय पैसे के मामलों सतर्क रहना होगा। अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है। सर्विस सेक्टर मे कार्यरत लोगों को इस समय बड़े लाभ की संभावना है।

उपाय- भगवान शिव की पूजा करें।


9. धनु राशि:
इस समय बुध आपकी राशि से नवम यानि भाग्य भाव में रहेंगे। जिसके चलते आपकी आर्थिक समस्या का निपटारा होने के साथ ही समाज में आपका मान बढ़ सकता है। वहीं भाग्य भाव में बुध के होने के कारण ये समय आपके लिए कई तरह से लाभ लाता दिख रहा है। इस समय परिजनों से सहयोग मिलने के साथ ही आपको कई जगहों पर भाग्य का भी साथ मिलेगा। इस समय पैसा कई स्त्रोतों से आ सकता है। कुल मिलाकर आपके लिए ये समय काफी अच्छा रहता दिख रहा है।

उपाय- बुधवार व शुक्रवार को श्रीगणेश की पूजा के बाद माता लक्ष्मी की भी पूजा करें।

Must Read- Monthly Horoscope: अगस्त 2021 में मेष से लेकर कन्या राशि तक के लिए क्या कहते हैं ज्योतिष ग्रह

weekly horoscope

10. मकर राशि:
इस समय बुध आपकी राशि से अष्टम यानि आयु भाव में रहेंगे। यह समय मुख्य रूप से शोध करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने की संभावना है। व्यवसायी जातकों को इस समय कुछ अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।

जिसके चलते आपको कई तरह की समस्याओं का समाना करना पड़ सकता है। वहीं सेहत की दृष्टि से भी ये समय आपके लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता। इस समय वाहन चलाते समय सतर्क रहना होगा। इसके अलावा इस समय भाग्य के कम साथ देने से भी आपका कार्य प्रभावित हो सकता है।

उपाय- श्रीकृष्ण की पूजा करें।


11. कुंभ राशि:
इस समय बुध आपकी राशि से सप्तम यानि विवाह भाव में रहेंगे। यह समय लव मैरिज की चाह रखने वाले जातकों के लिए खास रहने की संभावना है। इसके अलावा उच्च शिक्षा वाले विद्यार्थियों के लए भी ये समय अच्छा रहेगा। कार्यालय मे इस समय आप अच्छा कार्य कर सकते हैं, जिसके लिए आपको प्रशंसा भी मिल सकती है।

व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए यह समय अच्छा रहने की उम्मीद है। इस समय आपके स्वभाव में सकारात्मता साफ दिखेगी। वहीं सेहत के मामले में यह समय आपके लिए कुछ दुविधा भरा रह सकता है, ऐसे में जहां कभी हल्का सा जुखाम आपको अपनी सेहत के लिए सतर्क करेगा, तो वहीं चंद दिनों बाद आपको मांसपेशी में खिचाव जैसी समस्या आ जाएंगी।

उपाय- बुधवार के दिन किसी नवविवाहित गरीब कन्या को हरी साड़ी प्रदान करें।


12. मीन राशि :
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से छठें यानि शत्रु व रोग भाव में रहेंगे। ऐसे में ये समय आपके लिए कुछ नया कार्य करने के लिए विशेष स्थितियां बनाता दिख रहा है। इसके अलावा इस दौरान आपको गजब का भाग्य का साथ भी मिल सकता है। इस समय आपकी आर्थिक हालात में शानदार सुधार के बीच घरेलु जीवन में सुख बना रहेगा।

इस समय आपको अच्छी सफलता के साथ ही जीवन साथी के साथ एक अच्छा समय बिताने का मौेका मिलेगा। वहीं इस समय आपमें से कुछ के कार्यालय में मौजूद विरोधी सक्रिय होकर आपको तनाव दे सकते हैं। उचित होगा इस समय आप कार्यस्थल में सिर्फ अपने काम से ही काम रखें।

उपाय- हर रोज श्रीमद्भगवद्गीता का पाठ करें।



Source Budh RashiParivartan: राजकुमार बुध चले ग्रहों के राजा सूर्य के घर, इन 5 राशियों के लिए खोलेंगे किस्मत के दरवाजे
https://ift.tt/2WwXS9Q

Post a Comment

0 Comments