ads

Shukra Rashi Parivartan: दैत्य गुरु जा रहे ग्रहों के राजा के घर, जानें किन्हें होगा लाभ

ग्रहों के राजा सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश के ठीक अगले दिन यानि शनिवार,17 जुलाई 2021 को दैत्य गुरु शुक्र सूर्यदेव के स्वामित्व वाली राशि सिंह में प्रवेश कर जाएंगे।

उनका यह प्रवेश 17 जुलाई, 2021 को सुबह 09 बजकर 13 मिनट पर होगा। और शुक्र यहां पर सूर्य के आने से 6 दिन पूर्व तक यानि सोमवार, 11 अगस्त 2021 तक ही रहेंगे। शुक्र के इस परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा।

शुक्र के परिवर्तन का असर...

1. मेष राशि:
शुक्र इस दौरान आपके पांचवें भाव यानि बुद्धि व पुत्र भाव में रहेंगे। इस दौरान आप आप अपनी वाणी और वाक्पटुता से लोगों को आकर्षित कर पाने में सक्षम होंगे। वहीं इस समय आपका व्यवहार रोमांटिक और भावुक भी रहेगा।

Must Read- July 2021 Rashi Parivartan calendar - जुलाई 2021 में कौन-कौन से ग्रह करेंगे परिवर्तन? जानें इनका असर

rashi parivartan in july 2021

इस समय अकेले रह रहे लोगों को अपने सपनों का साथी मिल सकता है। वहीं शादीशुदा जातक इस समय काफी रोमांटिक हो सकते हैं। वहीं इस राशि के छात्रों का झुकाव विषय और अध्ययन में रहेगा, जिसके चलते वे अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे। इस समय आप अपने शौक को अपने पेशे के रूप में बदल सकते हैं।

उपाय- देवी दुर्गा की पूजा करें।


2. वृषभ राशि

इस समय शुक्र आपके चौथें भाव यानि सुख व माता भाव में रहेंगे। ऐसे में जहां इस समय आप सुख सुविधाओं की चीजों पर खर्च करते दिखेंगे, वहीं आपको अपनी मां के स्वास्थ्य से संबंधित चिंताएं भी रहेंगी। वहीं इस समय संपत्ति से जुड़े कुछ मामलों के चलते आपको अदालत में भी चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

वहीं नौकरी की तलाश वाले जातकों को इस दौरान घर से ही काम करने के अच्छे अवसर मिलेंगे। इस समय विद्यार्थियों की ऊर्जा का स्तर बहुत अधिक होगा। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों के लिए भी समय अनुकूल होगा।

उपाय- हर शुक्रवार शुक्र मंत्र का जाप करें।


3. मिथुन राशि:

इस दौरान शुक्र आपके तीसरे भाव यानि पराक्रम भाव में रहेंगे। इस समय आपको कड़ी मेहनत का अच्छा फल प्राप्त होगा। वहीं छोटे भाइयों और बहनों के साथ आप छोटी यात्रा या लंबी ड्राइव पर जाने की इच्छा जाहिर कर सकते हैं। इस राशि के सिंगल जातक इस दौरान प्रेम जीवन में प्रवेश कर सकते हैं। लेकिन जो पूर्व से प्रेम संबंधों में हैं, उन्हें सावधान रहना होगा, कारण ये है कि इस समय आपके दृष्टिकोण में आक्रामकता दिख सकती है।

उपाय- भगवान शिव की पूजा करें।

Must Read- देवशयनी एकादशी से पहले का आखिरी गुरुवार आज, जानें क्या करें खास

vishnu ji blessings

4. कर्क राशि:
इस समय शुक्र आपके दूसरे भाव यानि धन व वाणी भाव में रहेंगे। ऐसे में जहां एक ओर आर्थिक दृष्टिकोण से यह गोचर आपके लिए बहुत अच्छा है, वहीं दस दौरान आप समाज में अच्छा नाम और प्रतिष्ठा अर्जित कर सकते हैं। इस समय आपकी आय के स्रोतों में भी वृद्धि होगी। साथ ही आप कोई दीर्घकालिक निवेश करने की योजना बना सकते हैं। वहीं आपके आस-पास के लोग आपकी वाणी से प्रभावित होंगे।

इसके अलावा इस समय पारिवारिक व्यवसाय करने वालों में ऊर्जा और काम के प्रति जुनून बढ़ेगा। कुल मिलाकर आप इस समय निजी जीवन में खुश रहेंगे, साथ ही उनका आर्थिक जीवन भी बेहतर होता जाएगा।

उपाय- देवी लक्ष्मी व देवी सरस्वती की आराधना करें।


5. सिंह राशि:
इस समय शुक्र आपके प्रथम भाव यानि लग्न भाव में रहेंगे। जिस कारण ये आपको इस समय सबसे अधिक प्रभावित करेंगे। इसके चलते आपके जीवन में सुख और समृद्धि बढ़ेगी। साथ ही आपका कॅरियर भी नई उड़ान पाएगा। इस समय आप जीवनसाथी के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। वहीं सिंगल जातक भी कई लोगों के प्रति आकर्षित हो सकते हैं।

इस समय आपमें आत्मविश्वास बढ़ेगा और लोग आपके चुंबकीय व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे। वहीं खाने पीने के प्रति आपका रुझान बढ़ने के चलते आप इस समय कई नए व्यंजनों का स्वाद भी चख सकते हैं।

उपाय- भगवान शंकर की उपासना करें।


6. कन्या राशि:

इस दौरान शुक्र आपके 12वें भाव यानि व्यय व विदेश भाव में रहेंगे। इसके चलते इस समय आप काफी खर्चीलें हो सकते हैं। वहीं गोचर के दौरान विदेशों से जुड़ा व्यापार करने वालों को खास फायदा हो सकता है। इसके अलावा यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं तो इस दौरान वीजा आसानी से लगने की संभावना है। लेकिन, यहां ये भी सलाह दी जाती है कि इस समय खर्चा सोच समझकर करें, अन्यथा बाद में परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही इस समय आप धार्मिक कार्य पर भी खर्च कर सकते हैं।

उपाय- हर रोज श्री गणेश की पूजा करें।

Must Read- सूर्य का राशि परिवर्तन और क्या होंगे इसके मायनें

surya rashi parivartan

7. तुला राशि
शुक्र इस दौरान आपके 11वें भाव यानि आय भाव में रहेंगे। शुक्र को आपकी राशि का भी स्वामित्व प्राप्त है, ऐसे में इस समय आय भाव में भाग्य के कारक शुक्र का होना आपके लिए शुभ स्थितियों का निर्माण करता दिख रहा है। जिसके चलते इस समय अच्छे आर्थिक लाभ के साथ ही आप धन संचय भी कर सकते हैं।

इस दौरान यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। वहीं इस समय विदेश जाने का मौका मिलने के साथ ही आपमें से कुछ लोग वहां बसने की योजना भी बना सकते हैं। इस समय आप प्रेम के मामलों में थोड़ा फ्लर्ट कर सकते हैं। कुल मिलाकर यह समय अनुकूल रहने की संभावना है। इस समय अपने साथी की मदद से आप अपने काम में सफलता पा सकते हैं। वहीं आप जल्दी से नए दोस्त बनाने के कारण एक बड़ा सामाजिक दायरा बना पाने में भी कामयाब पा सकते हैं।

उपाय- प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें।


8. वृश्चिक राशि:

इस दौरान आपके 10वें भाव यानि कर्म भाव में शुक्र रहेंगे। ऐसे में ये गोचर आपके लिए मिलेजुले परिणाम लाता दिख रहा है। एक ओर जहां इस समय लोगों का संपर्क आपको व्यापार फैलाने में मदद करता दिख रहा है, लेकिन इसके साथ ही इस समय साझेदारी में काम करने वालों को सावधान रहना होगा।

इसके अतिरिक्त नौकरी पेशा वालों के लिए यह समय अधिक मेहनत का होगा, वहीं इन्हें इस दौरान सतर्क रहते हुए कार्यस्थल की राजनीति से दूर रहना होगा। इसके अलावा किसी नए व्यक्ति पर तुरंत भरोसा करने से बचना होगा। उचित होगा ज्यादा सोच-विचार कर खुद को तनाव में न डालें।

उपाय- महादेव की पूजा प्रति दिन करें।


9. धनु राशि
इस समय आपके 9वें भाव यानि भाग्य भाव में शुक्र रहेंगे। इस समय भाग्य आपका साथ देता दिख रहा है। ऐसे में विभिन्न स्रोतों से धन लाभ की संभावना के बीच आप धन संचय करने में भी सफल रहेंगे। वहीं धार्मिक और आध्यात्म की ओर भी आपका रुझान रहेगा। इस समय आपको सरकार की नीतियों का लाभ भी मिल सकता है। इस समय आप प्रसन्न रहेंगे।

विवाहितों जातकों के लिए यह समय अच्छा रहने के संकेत हैं। आपके स्वभाव और संचार कौशल के कई लोग आपकी ओर आकर्षित हो सकते हैं। यात्रा की योजना के बीच इस समय उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को सफलता मिलने की उम्मीद है।

उपाय- सात अनाजों का शुक्रवार के दिन दान करें।

Must Read- जुलाई 2021 में कौन-कौन से हैं तीज त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

july 2021 festivals

10. मकर राशि
इस दौरान आपके 8वें भाव यानि आयु भाव में शुक्र रहेंगे। यह समय आपके लिए ज्यादा अनुकूल रहने पर संदेह है। उचित होगा इस समय वाद विवाद या तर्क वितर्क से बच कर रहें। वहीं इस समय पैत्रिक संपत्ति आपमें से कुछ को धन लाभ दे सकती है।

यह समय आपके लिए अत्यंत परिश्रम वाला रहता दिख रहा है। जिसके बाद ही अनुसंधान जैसे क्षेत्रों में काम कर रहे जातक सफलता पाएंगे। जबकि इस समय आपको ऋण आसानी से मिलने की संभावना है। वहीं जीवनसाथी के भाग्य से धन लाभ भी हो सकता है। यहां तक की इस राशि के छात्रों तक को अधिक मेहनत करनी होगी।

उपाय- शुक्रवार को देवी मां भगवती तो शनिवार को काली माता की पूजा करें।


11. कुंभ राशि
इस समय शुक्र आपके 7वें भाव यानि विवाह भाव में रहेंगे। इस समय भाग्य आपके पक्ष में होने के चलते सभी सौदों में लाभ होगा। वहीं विवाह भाव में शुक्र विवाहित जातकों के जीवन में खुशी लाता दिख रहा है। साथ ही आप दोनों किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

वहीं अविवाहित जातकों की इस समय जीवन साथी की तलाश पूरी हो सकती है। जबकि पहले से जुड़े जातक इस समय सगाई भी कर सकते हैं। इस दौरान आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

उपाय- घर में हर शाम कपूर जलाएं।


12. मीन राशि:
इस दौरान शुक्र आपके 6ठें भाव यानि रोग व शत्रु भाव में रहेंगे। जिसके कारण ज्यादा अनुकूल स्थिति नहीं रहेगी। ऐसे में आपको कई मामलों में सावधानी बरतनी होगी। इस समय आपको अपने शब्दों का चयन बेहद सतर्कता से करना होगा। सर्विस सैक्टर में कार्यरत लोगों के लिए यह अवधि अनुकूल रह सकती है। इस समय उन्हें कुछ नए अवसर भी मिल सकते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह गोचर आपके लिए मिलाजुला साबित होता दिख रहा है।
वहीं इस दौरान आप बेचैनी का अनुभव कर सकते हैं।

इस अवधि में आपको स्वास्थ्य और शत्रुओं दोनों से सचेत रहना होगा। जरा सी भी लापरवाही आपको इनकी चपेट में ला सकती है। इसके अतिरिक्त सड़क पर निकलते समय भी आपको सतर्क रहना होगा। मुमकिन है इस समय आपकी छोटी सी भूल आपको अपने परिवार के ही छोटों के समाने टकराव की स्थिति में लाकर खड़ा कर दे, अत: सावधान रहें।

उपाय- हर शुक्रवार के दिन देवी पार्वती का पूजन करें।

Must Read- कोरोना की 3rd लहर कब और कैसे आएगी? जानें बचाव के उपाय

corona 3rd wave

Source Shukra Rashi Parivartan: दैत्य गुरु जा रहे ग्रहों के राजा के घर, जानें किन्हें होगा लाभ
https://ift.tt/3klmZq7

Post a Comment

0 Comments