ads

Tokyo Olympics 2020: बैडमिंटन में आखिरी ग्रुप मैच जीतने के बावजूद क्वार्टर फाइनल में क्‍वालीफाई नहीं कर पाए सात्विक और चिराग

Tokyo Olympics 2020: बैडमिंटन पुरुष युगल ग्रुप ए के अपने तीसरे मैच में भारतीय जोड़ी सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने जीत हासिल की। हालांकि अपने तीसरे ग्रुप मैच में जीत हासिल करने के बावजूद यह जोड़ी पदक की दौड़ से बाहर हो गई। भारतीय जोड़ी ने ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में ब्रिटेन के सीन वेंडी और वेन लेन की जोड़ी को 2-0 से हराया। यह मुकाबला मुशाशीनो फॉरेस्ट प्लाजा कोर्ट नम्बर-3 पर खेला गया। भारतीय जोड़ी ने यह मैच 21-17, 21-19 से जीता। यह मैच 44 मिनट चला। तीन मैचों में यह भारतीय जोड़ी की दूसरी जीत है।

तीसरे स्थान पर रही भारतीय जोड़ी
पुरुष युगल के लिए चार-चार टीमों के चार ग्रुप बनाए गए हैं। इनमें से टॉप-2 टीमों को क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करना है। वहीं ग्रुप ए में भारतीय जोड़ी चिराग और सात्विक तीसरे स्थान पर रहे। इस ग्रुप से ताइवान और इंडोनेशिया ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। भारत, इंडोनेशिया और चीनी ताइपे तीनों जोड़ियों ने दो-दो जीत दर्ज की थी, लेकिन चीनी ताइपे और इंडोनेशिया की जोड़ियां ग्रुप चरण में गेम जीतने और हारने के बीच बेहतर अंतर के कारण शीर्ष दो स्थान पर रही और नॉकआउट में पहुंच गईं।

यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: भारतीय निशानेबाजों ने फिर किया निराश, सौरभ-मनु की जोड़ी दूसरे राउंड में बाहर

दूसरे मैच में किया हार का सामना
वहीं इंडोनेशिया की जोड़ी का गेम अंतर प्लस तीन, चीनी ताइपे का प्लस दो और भारत का प्लस एक रहा। सात्विक और चिराग ने अपने पहले मैच में ली और वैंग को तीन गेम में हराकर उलटफेर किया था, लेकिन भारतीय जोड़ी को दूसरे मैच में गिडियोन और सुकामुल्जो के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं टेबल टेनिस ने भी भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। भारतीय खिलाड़ी अचंता शरत कमल टेबल टेनिस मुकाबले के पुरुष एकल के तीसरे दौर के मुकाबले में हार गए। इस हार के साथ ही इस इवेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिम टेबल नम्बर-1 पर मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैम्पियन चीन के मा लोंग ने कमल को 4-1 से हराया।

यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 : भारत पहुंचने पर सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू का हुआ भव्य स्वागत



Source Tokyo Olympics 2020: बैडमिंटन में आखिरी ग्रुप मैच जीतने के बावजूद क्वार्टर फाइनल में क्‍वालीफाई नहीं कर पाए सात्विक और चिराग
https://ift.tt/3f303Z8

Post a Comment

0 Comments