ads

tokyo olympics 2020 : तीरंदाजी में मेडल का सपना टूटा, अतनु दास हारकर बाहर

tokyo olympics 2020: भारतीय तीरंदाज अतनु दास का मुकाबला जापान के ताकाहारू फुरुकावा से हुआ। इस मुकाबले में अतनु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह पहला सेट हार गए। दूसरा सेट बराबर रहा। इस तरह से अतनु दास प्री—क्वार्टर फाइनल में हारकर भारत हो गए। उन्हें जापान के ताकाहारू फुरुकावा के हाथों हार मिली है। ये मुकाबला शूट ऑफ में पहुंचा था, जिसमें फुरुकावा बाजी मार गए।

पहले सेट में अतनु की खराब शुरुआत
अतनु की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और वे पहला सेट हार गए। उन्होंने इस सेट में कुल 25 का स्कोर किया। ताकाहारू फुरुकावा का स्कोर 27 का रहा। इस सेट में दोनों ही तीरंदाजों का एक भी निशाना 10 पर नहीं लगा।

दूसरा सेट रहा बराबर
अतनु दास और ताकाहारू फुरुकावा के बीच दूसरा सेट बराबर रहा। दोनों ने 28-28 का स्कोर किया। अतनु दास और फुरुकावा ने एक-एक बार 10 पर निशाना लगाया।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympics 2020 : ओलंपिक स्वर्ण जीतने पर पुरुष हॉकी खिलाड़ी को मिलेंगे 2.25 करोड़ रुपए

अतनु ने जिन्येक ओह को हराकर बनाई थी अंतिम 8 में जगह
तीरंदाज अतनु दास ने अंतिम राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में कोरिया के दिग्गज तीरंदाज जिन्हेक ओह को मात देकर अंतिम 8 में जगह बनाई थी। यह मुकाबला अतनु ने 6-5 से अपने अपने नाम किया था। ये मुकाबला शूटआउट तक पहुंचा, जिसमें जिन्येक ओह ने 9 और अतनु पर 10 का स्कोर कर जीत हासिल की।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympic 2020 : सीमा का निराशाजनक प्रदर्शन, फाइनल में जाने का अभी भी मौका

अंतिम 32 मुकाबला में भी किया शानदार प्रदर्शन
तीरंदाजी प्रतियोगिता में भारत के अतनु दास ने पुरुष व्यक्तिगत अंतिम-32 के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। अंतिम 32 में उनका मुकाबला चीनी ताइपे के देंग यू चेंग से हुआ था, जिसमें अतनु ने उन्हें 6-4 से हराया। अतनु दास ने पहले सेट में 27, दूसरे में 27, तीसरे में 28, चौथे में 27 और पांचवें में 28 का स्कोर किया। वहीं देंग यू चेंग ने पहले सेट में 26, दूसरे सेट में 28, तीसरे में 26, चौथे में 28 और पांचवें में 26 का स्कोर किया। अतनु दास ने पहला, तीसरा और पांचवां सेट जीता।



Source tokyo olympics 2020 : तीरंदाजी में मेडल का सपना टूटा, अतनु दास हारकर बाहर
https://ift.tt/3fbs9l6

Post a Comment

0 Comments