ads

Asian Junior Boxing: भारतीय मुक्केबाजों ने 8 गोल्ड मेडल जीतकर दुबई में लहराया परचम

एशियाई जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत के मुक्केबाजों ने 8 स्वर्ण पदक जीतकर अपने अभियान का अंत किया। दुबई में आयोजित हुई इस चैंपियनशिप में भारत की महिला मुक्केबाजों ने देश का परचम लहराया। इस चैंपियनशिप में 8 में से 6 गोल्ड मेडल लड़कियों ने जीते। इसके अलावा भारत ने एशियाई जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 5 सिल्वर मेडल और 6 कांस्य पदक भी अपने नाम किए। वहीं इस चैंपियनशिप में उज्बेकिस्तान 9 गोल्ड मेडल के साथ टॉप पर रहा।

भारत की 6 महिला मुक्केबाज पहुंची थी फाइनल में
एशियाई जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की 6 महिला मुक्केबाजों ने जगह बनाई थी। इनमें से सभी 6 लड़कियों ने गोल्ड मेडल अपने नाम किए। इसके अलावा भारत के 6 लड़के भी फाइनल में पहुंचे थे, जिनमे से 2 ने गोल्ड मेडल जीते। भारत ने कजाखस्तान के बराबर स्वर्ण पदक जीते।

यह भी पढ़ें— रोहित चमोली ने दुबई में लहराया तिरंगा, बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

asian_junior_boxing_2.png

भारत के इन मुक्केबाजों ने जीते गोल्ड मेडल
एशियाई जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत के रोहित चमोली ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में और भरत जून ने 81 किग्रा से अधिक भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर शुरुआत की। इसके बाद लड़कियों में वीशू राठी (48 किग्रा), तनु (52 किग्रा), निकिता चंद (60 किग्रा), माही राघव (63 किग्रा), प्रांजल यादव (75 किग्रा) और कीर्ति (81 किग्रा से अधिक) ने भी अपने—अपने फाइनल मुकाबले जीतकर गोल्ड मेडल हासिल किए।

यह भी पढ़ें— Asian Youth Boxing Championship: विश्वामित्रा चोंगथम सहित तीन भारतीय मुक्केबाज फाइनल में पहुंचे

इन मुक्केबाजों ने जीते ब्रॉन्ज मेडल
57 किलोग्राम भारवर्ग में आंचल सैनी कजाकिस्तान की उलझान सारसेनबे से हार गईं और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। इसके अलावा देविका घोरपड़े (50 किग्रा), आरजू (54 किग्रा) और सुप्रिया रावत (66 किग्रा) ने लड़कियों के वर्ग में कांस्य पदक जीते। वहीं लड़कों के वर्ग में आशीष (54 किग्रा), अंशुल (57 किग्रा) और अंकुश (66 किग्रा) ने कांस्य पदक अपने नाम किए। इससे पहले वर्ष 2019 में आयोजित हुई एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप में भारत 21 मेडल जीते थे, जिनमें 6 गोल्ड, 9 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल शामिल थे।



Source Asian Junior Boxing: भारतीय मुक्केबाजों ने 8 गोल्ड मेडल जीतकर दुबई में लहराया परचम
https://ift.tt/3zwRga4

Post a Comment

0 Comments