ads

हरियाणा के सीएम खट्टर ने नीरज को सेंटर ऑफ एक्‍सीलेंस फॉर ओलिंपिक्‍स को लीड करने का दिया ऑफर

टोक्यो ओलंपिक 2020 में गोल्ड मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने हाल ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। चंडीगढ़ में हुई इस मुलाकात के दौरान सीएम खट्टर ने 'गोल्डन ब्वॉय' को बढ़ी जिम्मेदारी का ऑफर भी दिया। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज ने पहली बार सीएम से मुलाकात की। मुख्यमंत्री खट्टर ने नीरज का स्वागत किया और स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई भी दी। इस मुलाकात के दौरान हरियाणा के खेल मंत्री और पूर्व ओलंपियन संदीप सिंह भी मौजूद थे। मुलाकात के दौरान मनोहर लाल खट्टर ने नीरज चोपड़ा को ओलिंपिक के लिए एथलीट्स को तैयार करने के लिए नेतृत्‍व करने को कहा है।

प्रदेश को नीरज पर गर्व: सीएम खट्टर
सीएम खट्टर ने बताया कि वह हरियाणा को खेलों का हब बनाना चाहते हैं और अब देश का नाम नीरज के साथ जुड़ गया है। सीएम ने कहा कि नीरज देश और खेल जगत का सम्‍मान हैं। हरियाणा को इन पर गर्व है। सीएम खट्टर ने नीरज को हरियाणा का गौरव बताया। सीम ने कहा कि नीरज और बाकी खिलाड़ियों ने कुछ सुझाव दिए हैं। सीएम ने कहा कि इन सुझावों पर विचार किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि खेलों के लिए जो लाभदायक होगा, वह सब करेंगे।

यह भी पढ़ें— नीरज चोपड़ा से पीएम मोदी ने पूछा-दूसरे थ्रो के बाद ही 'विक्ट्री मोड' में क्यों आ गए थे? वीडियो में देखें गोल्डन ब्वॉय का जवाब

neeraj_chopra2.png

सेंटर ऑफ एक्‍सीलेंस फॉर ओलिंपिक्‍स की स्थापना की जाएगी
इसके साथ ही सीएम खट्टर ने कहा कि पंचकूला में सेंटर ऑफ एक्‍सीलेंस फॉर ओलिंपिक्‍स की स्थापना की जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि नीरज चोपड़ा को उसे लीड करने का ऑफर दिया है। सीएम ने बताया कि उन्होंने यह ऑफर इसलिए दिया है कि हरियाणा को खेल में और आगे ले जाया जा सके। उन्होंने कहा कि नीरज भी अपना दयित्‍व निभाएंगा और देश में पदकों की संख्या ज्यादा से ज्यादा बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें—Tokyo Olympics 2020: विनेश फोगाट के सपोर्ट में आए नीरज चोपड़ा, कहा- हमें आप पर गर्व है...

नीरज ने कहा—ऑफर पर करेंगे विचार
वहीं सीएम खट्टर के इस ऑफर पर नीरज ने जवाब देते हुए कहा कि वह हरियाणा में ओलंपिक के लिए एथलीट्स तैयार करने के लिए एक्सीलेंस सेंटर का प्रमुख बनने के बारे में विचार करेंगे। साथ ही नीरज ने कहा कि वह देश में खेलों को बढ़ावा देने की पूरी कोशिश करेंगे। उनका कहना है कि फिलहाल उनका लक्ष्य अगले साल विश्व चैंपियनशिप में पदक लाना है। नीरज ने कहा कि उन्हें खुद भी खेलना है। हरियाणा और भारतीय खेल को आगे ले जाने में वह अपना पूरा योगदान देंगे।



Source हरियाणा के सीएम खट्टर ने नीरज को सेंटर ऑफ एक्‍सीलेंस फॉर ओलिंपिक्‍स को लीड करने का दिया ऑफर
https://ift.tt/3sv15Tc

Post a Comment

0 Comments