ads

ओलंपिक खिलाड़ियों संग पीएम मोदी की पार्टी, पीवी सिंधु को खिलाई आइसक्रीम तो नीरज चोपड़ा को चूरमा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सोमवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 में मेडल जीतकर आए भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को चूरमा खिलाया। वहीं बैडमिंस्टन स्टार पीवी सिंधु को आइसक्रीम की पार्टी दी। इससे पहले रविवार को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेकर लौटे भारतीय खिलाड़ियों को देश के 75वें स्वतंत्रता संग्राम के मौके पर लाल किले पर आयोजित कार्यक्रम में भी आमंत्रित किया था। वहां अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने इन खिलड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है। साथ ही इन ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए तलियां भी बजाई थीं।

सिंधु से किया हुआ वादा पीएम ने किया पूरा
पीएम मोदी ने भारत को एथलेटिक्स में पहला ओलंपिक गोल्ड मेडल दिलाने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को चूरमा खिलाया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से किया वादा भी पूरा किया। पीएम मोदी ने सिंधु से वादा किया था कि जब वह मेडल के साथ भारत लौटेंगी तो उन्हें आइस्क्रीम खिलाएंगे। पीएम मोदी ने अपना वादा पूरा करते हुए सिंधु के साथ आइसक्रीम खाई।

यह भी पढ़ें— Independence Day 2021: पीएम मोदी ने तालियां बजाकर किया ओलंपिक खिलाड़ियों का सम्मान

पीएम को भेंट की ऑटोग्राफ की गई हॉकी स्टिक
वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की। 41 साल के इंतजार के बाद हॉकी में ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष टीम ने पीएम मोदी को ऑटोग्राफ की गई हॉकी स्टिक भेंट की। कार्यक्रम में कुश्‍ती में सिल्‍वर मेडल जीतने वाले रवि दहिया, ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने वाले बजरंग पूनिया, सिल्‍वर जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट मुक्‍केबाज लवलीना बोरेगोहन सहित विनेश फोगाट, सोनम मलिक, दीपक पूनिया के साथ भी पीएम मोदी ने काफी समय बिताया।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से मिले राष्ट्रपति, कहा-पूरे देश को आप पर गर्व है

पीएम मोदी ने तालियां बजवाकर किया सम्मान
पीएम मोदी ने रविवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से दिए अपने भाषण में टोक्यो ओलंपिक में देश का गौरव बढ़ाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में पदक जीकर खिलाड़ियों ने देश का सम्मान बढ़ाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों ने देश के युवाओं को प्रेरित भी किया है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के सम्मान में तालियां बजाईं और सभी से इनके सम्मान में तालियां बजाने को कहा।



Source ओलंपिक खिलाड़ियों संग पीएम मोदी की पार्टी, पीवी सिंधु को खिलाई आइसक्रीम तो नीरज चोपड़ा को चूरमा
https://ift.tt/3iMhDmu

Post a Comment

0 Comments