ads

क्रिकेटर राशिद खान ने दिखाई देशभक्ति, मैच के दौरान चेहरे पर अफगानी झंडा बनाकर खेले

अफगानिस्तान के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान पिछले कुछ दिनों से इंग्लैंड में एक टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। इस बीच हाल ही में अफगानिस्तान में तख्ता पलट हो गया और वहां पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। ऐसे में अफगानिस्तान के लोग दहशत में हैं। इस बीच राशिद खान ने कुछ ऐसा किया कि सभी उनकी देशभक्ति की प्रशंसा कर रहे हैं। राशिद खान इंग्लैंड में 100 गेंदों का टूर्नामेंट 'द हंड्रेंड' में खेल रहे थे। इस टूर्नामेंट में राशिद ट्रेंट रॉकेट्स की टीम की ओर से खेल रहे हैं। 20 अगस्त को खेले गए मैच के दौरान ट्रेंट रॉकेट्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच में अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान ने कुछ ऐसा किया कि उसकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है।

मैच के दौरान दिखाया देश के प्रति प्यार
मैच के दौरान राशिद खान जब मैदान पर उतरे तो उनके चेहरे पर अफगानी झंडा बना हुआ था। अपने चेहरे पर देश का झंडा बनाकर राशिद खान ने देश के प्रति अपना प्यार और देशभक्ति दिखाई। सोशल मीडिया पर राशिद के इस काम की तारीफ हो रही है। साथ ही फैंस राशिद के इस जज्बे को सलाम कर रहे हैं। हालांकि इस मैच में राशिद खान कुछ खास नहीं कर पाए। अब राशिद खान के लिए यह लीग खत्म हो गई है। अब देखना यह है कि राशिद खान आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए यूएई जाते हैं या नहीं। हालांकि फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने साफ कर दिया है कि राशिद दूसरे चरण में खेलेंगे।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड में खेल रहे राशिद खान चिंतित, अफगानिस्तान में फंसा है परिवार, नहीं निकाल पा रहे बाहर

अफगानिस्तान में फंसे परिवार की चिंता
वहीं राशिद खान ने हाल ही में अफगानिस्तान में फंसे अपने परिवार को लेकर चिंता जाहिर की थी। राशिद खान इस वजह से चिंतित थे कि वह अपने परिवार को अफगानिस्तान से बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरनसन ने टूर्नामेंट में कमेंट्री के दौरान कहा था कि राशिद के घर पर बहुत सारी चीजें हो रही हैं। वह बहुत चिंतित हैं कि वह अपने परिवार को अफगानिस्तान से बाहर निकालने में सक्षम नहीं हैं। साथ ही केविन ने कहा कि इतने दबाव में होने के बाद भी वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, जानिए क्या IPL में खेल पाएंगे राशिद खान और मोहम्मद नबी?

सोशल मीडिया पर की थी तस्वीर शेयर
राशिद खान ने पिछले दिनों ही सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर भी शेयर की थी, जिसमें उनके चेहरे पर अफगानी झंडा बना हुआ था। तस्वीर पोस्ट शेयर के साथ उन्होंने लिखा था,'आइए आज हम अपने राष्ट्र को महत्व देने के लिए कुछ समय निकालें और बलिदानों को कभी न भूलें। हम शांतिपूर्ण, विकसित और संयुक्त राष्ट्र के लिए आशा और प्रार्थना करते हैं।'



Source क्रिकेटर राशिद खान ने दिखाई देशभक्ति, मैच के दौरान चेहरे पर अफगानी झंडा बनाकर खेले
https://ift.tt/2WdzXvU

Post a Comment

0 Comments