ads

अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीरीज पर संशय: पीसीबी ने नेशनल कैप और टीम सलेक्शन पर लगाई रोक

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां के लोग दहशत में हैं। अब इसने क्रिकेट को भी प्रभावित करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान की टीम काे अगले महीने अफगानिस्तान से श्रीलंका में वनडे सीरीज खेलनी है। अब इस क्रिकेट सीरीज पर खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए होने वाले ट्रेनिंग कैंप पर रोक लगा दी है। हालांकि अब तक इस सीरीज का शेड्यूल घोषित नहीं किया गया है। यह सीरीज अगले महीने श्रीलंका में शुरू होने वाली है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सीरीज की मेजबानी कर रहा है।

इस वजह से पाकिस्तान ने लगाई रोक
दरअसल, तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सीरीज को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से सीरीज की पुष्टि हो। इसके बाद पीसीबी आगे का निर्णय लेगा। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह सीरीज 3 सितंबर से श्रीलंका के हंबनतोता में होनी है। पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उनके खिलाड़ी काबुल से कोलंबो के लिए कब रवाना होंगे। इसके साथ ही पीसीबी ने टीम सलेक्शन पर भी फिलहाल रोक लगा दी है। पीसीबी के अधिकारी ने कहा कि मैचों के कार्यक्रम की भी घोषणा अब तक नहीं हुई है। सीरीज से जुड़ी जानकारी मिलते ही कैंप का आयोजन किया जाएगा और टीम भी घोषित कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें— तालिबानियों से नहीं डरे राशिद खान, परिवार की चिंता छोड़ मैच में किया ऐसा काम, हर तरफ हो रही चर्चा

pcb2.png

तालिबान और अमरीका से चर्चा कर रहा बोर्ड
वहीं रिपार्ट के अनुसार अफगानिस्तान क्रिकेंट बोर्ड काबुल हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन देख रहे तालिबान और अमरीकी सैनिकों के साथ बातचीत कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान क्रिकेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें जल्द ही अनुमति और इस बात कि पूरी जानकारी मिल जाएगी खिलाड़ी कोलंबो के लिए कैसे और कब उड़ान भरेंगे। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टीम के कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, हसन अली और शाहिन शाह अफरीदी को सीरीज के लिए आराम दे सकता है ताकि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी का समय मिल सके।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड में खेल रहे राशिद खान चिंतित, अफगानिस्तान में फंसा है परिवार, नहीं निकाल पा रहे बाहर

पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलेंगे: हामिद शिनवारी
वहीं सीरीज पर संशय को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ हामिद शिनवारी ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ आगामी सीरीज खेलेंगे। इसके साथ ही उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में भी खेलने की संभावना जताई। हामिद शिनवारी ने कहा कि बीसीसीआई और अन्य बोर्ड के साथ बेहद अच्छे संबंध हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आईसीसी भी उनके साथ संपर्क में है और लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं।



Source अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीरीज पर संशय: पीसीबी ने नेशनल कैप और टीम सलेक्शन पर लगाई रोक
https://ift.tt/3y7xj8v

Post a Comment

0 Comments