ads

नीरज चोपड़ा के नाम पर रखा जाएगा पुणे स्थित आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट का नाम

 

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था। अब रक्षामंत्री राजनाथ की उपस्थिति में 23 अगस्त को पुणे छावनी स्थित आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट (एएसआई) का नाम नीरज चोपड़ा के नाम पर रखा जाएगा। दरअसल, अब इस स्टेडियम का नाम होगा 'नीरज चोपड़ा आर्मी स्पोर्ट्स स्टेडियम'। इस अवसर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आर्मी के 16 और ओलंपियंस को भी सम्मानित करेंगे।

आर्मी में सूबेदार हैं नीरज चोपड़ा
23 नीरज चोपड़ा 2016 से स्पोर्ट्स कोटे से आर्मी में नायब सूबेदार के रूप में भारतीय सेना में शामिल हुए थे। एएसआई ने हमेशा उनकी कोचिंग और प्रशिक्षण में सर्मथन किया है। इंडियन आर्मी के स्पोर्ट्स कार्यक्रम के तहत एएसआई का 2001 में स्थापित किया गया था। यहां तीरंदाजी, एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, गोताखोरी, कुश्ती तलवारबाजी और भारोत्तोलन की ट्रेनिंग दी जाती है।

यह खबर भी पढ़ें:—उ.प्र.बैडमिंटन संघ ने ओलम्पिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु को किया सम्मानित

23 अगस्त को पुणे की यात्रा करेंगे रक्षामंत्री
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 23 अगस्त को पुणे का एक दिवसीय दौरा करेंगे। इस दौरान वह डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस टेक्नोलॉजी (डीआईएटी) और एएसआई में समारोह की अध्यक्षता करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान राजनाथ सिंह उन 16 खिलाड़ियों को भी सम्मानित करेंगे, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भाग लिया था। उनकी उपस्थित में ही पुणे छावनी स्थित स्टेडियम एएसआई का नाम 'नीरज चोपड़ा आर्मी स्पोर्ट्स स्टेडियम' रखा जाएगा। समारोह में सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे और दक्षिणी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जेएस नैन भी मौजूद रहेंगे।



Source नीरज चोपड़ा के नाम पर रखा जाएगा पुणे स्थित आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट का नाम
https://ift.tt/2UzAtnD

Post a Comment

0 Comments