ads

पीएम मोदी ने पैरालंपियनों से की बात, कहा-नया भारत पदक जीतने के लिए एथलीटों पर दबाव नहीं देगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पैरा-एथलीटों को पदक के बारे में चिंता न करने और 24 अगस्त से 5 सितंबर तक होने वाले टोक्यो पैरालिंपिक में प्रतिद्वंद्वी कितना मजबूत होगा, इसके बारे में चिंता न करते हुए अपना 100 फीसदी देने के लिए प्रेरित किया। पैरालंपियनों से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बस अपना 100 प्रतिशत दें। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय दल के साथ बातचीत की। साथ ही उन्हें टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के लिए शुभकामनाएं दीं। यह पैरालंपिक खेलों के लिए भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल है। भारतीय दल में नौ खेल विधाओं के 54 पैरा-एथलीट राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए टोक्यो जाएंगे।

अपना 100 प्रतिशत देना है: पीएम मोदी
पैरालिंपियनों के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, आप सभी के साथ बात करने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि भारत पैरालिंपिक में भी इतिहास रचने जा रहा है। कोविड-19 ने आपकी कठिनाइयों को बढ़ा दिया है लेकिन आप लोगों ने कभी हार नहीं मानी है, यह है असली खेल भावना। आपका पदक बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन नया भारत हमारे एथलीटों पर पदक जीतने के लिए दबाव नहीं बनाएगा। आपको बस अपना 100 प्रतिशत देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें— ओलंपिक खिलाड़ियों संग पीएम मोदी की पार्टी, पीवी सिंधु को खिलाई आइसक्रीम तो नीरज चोपड़ा को चूरमा

अनुराग ठाकुर ने दिया पीएम मोदी को धन्यवाद
इस बीच, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने देश भर के एथलीटों को अपना समर्थन देने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, आपका प्रोत्साहन युवाओं को खेलों को अपनाने और उसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा। टोक्यो में 24 अगस्त से पांच सितंबर तक इन पैरालंपिक खेलों का आयोजन होना है। भारत की ओर से इस बार इन पैरालंपिक खेलों में अब तक का सबसे बड़ा दल हिस्सा लेने जा रहा है।

यह भी पढ़ें— Independence Day 2021: पीएम मोदी ने तालियां बजाकर किया ओलंपिक खिलाड़ियों का सम्मान

पीएम मोदी ने नीरज को खिलाया चूरमा तो सिंधु को आइसक्रीम
इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में मेडल लेकर आए भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को चूरमा खिलाया। वहीं बैडमिंस्टन स्टार पीवी सिंधु को आइसक्रीम की पार्टी दी। पीएम मोदी ने बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से किया वादा भी पूरा किया। पीएम मोदी ने सिंधु से वादा किया था कि जब वह मेडल के साथ भारत लौटेंगी तो उन्हें आइस्क्रीम खिलाएंगे। पीएम मोदी ने अपना वादा पूरा करते हुए सिंधु के साथ आइसक्रीम खाई।



Source पीएम मोदी ने पैरालंपियनों से की बात, कहा-नया भारत पदक जीतने के लिए एथलीटों पर दबाव नहीं देगा
https://ift.tt/3xRP0ZC

Post a Comment

0 Comments