ads

Budh Rashi Parivartan: बुध का कन्या राशि में प्रवेश, 12 राशियों पर ये पड़ेगा असर

बुध एक बार फिर करीब 17 दिनों बाद अपनी राशि बदलते हुए सिंह राशि से कन्या राशि में आज प्रवेश कर रहे हैं, बुध के कन्या राशि में इस प्रवेश के साथ ही वे सिंह से बाहर आ जाएंगे। वर्तमान में सिंह राशि में बुध के साथ ही सूर्य के होने से यहां बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा था, लेकिन बुध के सिंह से बाहर आते ही ये योग समाप्त हो जाएगा।

इसके बाद ये योग एक बार पुन: 17 सितंबर 2021 से 22 सितंबर 2021 तक कन्या राशि में उस समय बनेगा, दरअसल 17 सितंबर को सूर्य भी कन्या राशि में आ जाएंगे। जबकि 22 सितंबर को बुध एक बार फिर राशि परिवर्तन करते हुए तुला में चले जाएंगे।

दअरसल ज्योतिष के जानकारों के अनुसार गुरुवार, 26 अगस्त 2021 को 11:08 AM बजे बुध अपने ही स्वामित्व वाली कन्या राशि में परिवर्तन कर जाएंगे। जहां वे बुधवार, 22 सितंबर 2021 को शाम 07:52 PM बजे तक रहने के बाद वे तुला राशि में प्रवेश करेंगे।

suryadev

बुध के संबंध में ज्योतिष के अनुसार ये अपने ही स्वमित्व वाली कन्या राशि में उच्च के होते हैं, इसके अलावा इस दौरान ये यहां भद्रयोग का भी निर्माण करेंगे जो शानदार सफलता का कारक बनेगा। ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा के अनुसार ऐसे में ये उन जातकों के लिए बेहद खास रहेगा, जिनकी जन्मकुंडली में बुध केंद्र व त्रिकोण में गोचर कर रहे होंगे, वहीं जिन जन्मकुंडली के अशुभ भाव में बुध का गोचर रहेगा उन्हें इसके शानदार परिणाम मिलने में संदेह है।

कन्या राशि में बुध का राशि परिवर्तन सभी राशियों पर क्या प्रभाव लाएगा इस संबंध में ज्योतिष के जानकार एके शुक्ला के मुताबिक ये परिवर्तन हर राशि के जातक को प्रभावित करेगा, ऐसे में जहां कुछ राशि वालों को इसका खास लाभ मिलता दिख रहा है, वहीं कुछ के लिए ये परिवर्तन संकट भी उत्पन्न कर सकता है।

Must Read- Indian Jyotish: ग्रहों के राजा सूर्य क्यों हैं विशेष

shobhan yog
IMAGE CREDIT: patrika

सभी 12 राशियों पर इस परिवर्तन का असर

1. मेष राशि
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से छठे भाव यानि शत्रु व रोग भाव में रहेंगें। इसके चलते स्वास्थ्य उत्तम रहने के बीच गुप्त शत्रुओं की संख्या में इजाफा होगा, सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से संबंध बना कर रखें। इस दौरान ऋण व पैसे के लेन देन से बचें। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले आपके पक्ष्र में आने की संभावना है।

2. वृषभ राशि
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से पंचम भाव यानि बुद्धि व पुत्र भाव में रहेंगें। इस समय आपकी सभी रणनीतियां सफल होती दिख रही है। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में बढ़ौतरी के बीच छात्रों को भी सफलता मिलेगी। वहीं प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता के बीच प्रेम विवाह के लिए भी अवसर अनुकूल रहेगा। वहीं नव दंपत्ति के लिए भी योग बनते दिख रहे हैं।

3. मिथुन राशि
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से चतुर्थ भाव यानि मां व सुख भाव में रहेंगें। यह समय आपके लिए शुभ परिणाम लाता दिख रहा है। भद्रयोग के बीच आपको मित्रों और संबंधियों से सहयोग मिलने की संभावना है। इस समय सरकारी विभागों में पड़े कार्यों के निपटारा के अलावा जमीन जायदाद से जुड़े मसलों का निपटारा भी आपके पक्ष्र में होता दिख रहा है। किसी भी तरह के सरकारी टेंडर के आवेदन का परिणाम बेहतर रहने की संभावना के बीच मकान अथवा वाहन के क्रय का अवसर भी अनुकूल रहेगा।

Must Read- हथेली पर इन निशानों का होना है बहुत खास

rashi parivartan

4. कर्क राशि
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से तृतीय भाव यानि पराक्रम व छोटे भाई बहन के भाव में रहेंगें। यह समय आपके साहस और पराक्रम की वृद्धि करने के साथ ही भाइयों में आपसी सहयोग भी बढ़ाएगा। ध्यान रहे इस दौरान अपनी योजनाओं और रणनीतियों को गोपनीय रखने से कार्यों में अधिक सफलता मिलने के योग हैं। इस दौरान अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ने के साथ ही एमएनसी कंपनियों में किया गया आपका प्रयास सफल रहेगा।

5. सिंह राशि
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से द्वीतिय भाव यानि धन व वाणी भाव में रहेंगें। इस समय अचानक धन प्राप्ति के योग के चलते आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आने के संकेत हैं। रोजगार के प्रयास सफल होने की संभावना के बीच इस समय पुराना धन भी वापस आने की उम्मीद है। परिवार में सामंजस्य बढ़ने के साथ ही जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों के निपटारे की भी संभावना है। इस समय आप अपनी वाणी की कुशलता से कठिन हालात में भी सफलता पा सकते हैं। लेकिन लेन-देन को लेकर सतर्क रहना होगा।

6. कन्या राशि
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि में ही मतलब आपके प्रथम भाव यानि लग्न में रहेंगें। इस समय आपकी वाणी अत्यंत सोम्य रहेगी। वहीं इस समय आप कोई भी बड़ा कार्य आरंभ कर सकते हैं, वहीं यदि आप नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाह रहे हैं तो उस हिसाब से भी ये समय बेहतरीन रहेगा। रोजगार में प्रयास सार्थक रहने के बीच आपके मान-सम्मान की वृद्धि की संभावना है। स्थान परिवर्तन के प्रयास से सफला की संभावना के बीच विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी।

Must Read- वास्तु शास्त्र: ये स्थितियां बढ़ा सकती हैं दिक्कतें, जानें इनसे बचने के उपाय

astro_planets

7. तुला राशि
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से द्वादश भाव यानि व्यय भाव में रहेंगें। यह समय आपके लिए मिलाजुला साबित होगा। परिवर्तन की शुरुआत में जहां आपको कुछ कार्य बाधा का सामना भी करना पड़ेगा वहीं अंत में आप सफल होते दिख रहे हैं। ध्यान रहे इस दौरान प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता के योग के बीच भावनाओं में बह कर लिया गया निर्णय नुकसानदेह सिद्ध हो सकता है। विदेशी जाने की योजना सफल होती दिख रही है।

8. वृश्चिक राशि
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से एकादश भाव यानि आय भाव में रहेंगें। इस दौरान आपकी आय के एक से अधिक साधन बनाने की संभावना है। आपके द्वारा शुरु की गई योजना कारगर सिद्ध होगी। वहीं परिवार के वरिष्ठ सदस्यों और बड़े भाइयों से सहयोग के बीच शीर्ष नेतृत्व से भी संबंध बढ़ेंगे। इस दौरान 3 सितंबर से 15 सितंबर तक का समय किसी भी तरह के नया व्यापार के आरंभ करने व नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए अनुकूल रहेगा।


9. धनु राशिफल

इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से दशम भाव यानि कर्म व शिक्षा भाव में रहेंगें। यह समय आपकी पढ़ाई के अलावा जॉब और बिजनेस के लिए भी बेहद खास रहने की संभावना है। उचित होगा कि इस दौरान जल्दबाजी से बचते हुए अतिआत्मविश्वास की स्थिति से भी दूर रहें। इस समय आप वरिष्ठ पदों पर लोगों से अच्छे संबंध बनाने में सफल रहेंगे। वहीं जॉब में बदलाव की इच्छा रखने वालों को इस गोचर काल में सफलता मिलने की उम्मीद है। इस समय मान सम्मान में वृद्धि के साथ ही तरक्की की भी संभावना है।

Must Read: वैदिक ज्योतिष : शुक्र ग्रह का महत्व और आप पर प्रभाव

 Venus In Kundli
IMAGE CREDIT: patrika

10. मकर राशिफल
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से नवम भाव यानि भाग्य भाव में रहेंगें। ऐसे में ये राशि परिवर्तन आपके लिए मिलाजुला रहने की संभावना है। इस दौरान धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि में वृद्धि के बीच आपकी बॉस से विवाद की स्थिति बन सकती है, उचित होगा इससे बचें। वहीं घर में सुखद माहौल के बीच शिक्षा के मामले में ये गोचर लाभ प्रदान करता दिख रहा है। छात्र इस समय कोई नया कोर्स कर सकते हैं जो भाविष्य में उनके कॅरियर के लिए मददगार हो।

11. कुंभ राशिफल
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से अष्टम भाव यानि आयु भाव में रहेंगें। ऐसे में इस दौरान सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा। जबकि वाणिज्य से जुड़े मामलों में सफलता की संभावना के बीच शोध आदि के कार्यों में भी अच्छे परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद हैं। उचित होगा वाणी पर नियंत्रण रखते हुए और दूसरों के विचार सुनने का प्रयास करें।

12. मीन राशिफल
इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से सप्तम भाव यानि विवाह भाव में रहेंगें। यह गोचर आपके दांपत्य जीवन को मधुर बनाने में सहायक रहेगा। जीवनसाथी के पूर्ण सहयोग की संभावना के बीच आप अन्य लोगों का सहयोग भी प्राप्त कर सकेंगे। जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफलता के साथ ही आपको परिजनों का भी अच्छा सहयोग प्राप्त होगा।



Source Budh Rashi Parivartan: बुध का कन्या राशि में प्रवेश, 12 राशियों पर ये पड़ेगा असर
https://ift.tt/3zfaqBg

Post a Comment

0 Comments