ads

FIH Awards: भारतीय हॉकी खिलाड़ी हरमनप्रीत और गुरजीत 'प्लेयर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसके कारण खिलाड़ी और कोच एफआईएच स्टार अवॉर्ड्स के ज्यादातर वर्गों के लिए नामित किए गए हैं। पुरुष टीम ने जहां चार दशकों के लंबे अंतराल के बाद कांस्य पदक जीता था तो वहीं महिला टीम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

गुरजीत और हरमनप्रीत रहीं 'प्लेयर ऑफ द ईयर'
ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर और हरमनप्रीत सिंह को महिला और पुरुष वर्ग में एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया है जबकि गोलकीपर सविता और पी.आर श्रीजेश को एफआईएच गोलकीपर अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है। भारत की शर्मिला देवी को एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है जबकि मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद पुरुष राइजिंग स्टार प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित हुए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भालाफेंक खिलाड़ी मारिया ने 8 महीने के बच्चे के लिए नीलाम किया अपना मेडल

कोच शुअर्ड मरिने बने 'कोच ऑफ द ईयर'
भारतीय महिला टीम के कोच शुअर्ड मरिने को एफआईएच कोच ऑफ द ईयर (महिला) के लिए नामित किया गया है। उनके अलावा नीदरलैंड टीम के कोच एलिसन एनान और ग्रेट ब्रिटेन के कोच मार्क हागेर भी नामित किए गए हैं। पुरुष वर्ग में भारतीय टीम के कोच ग्राहम रीड ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के कोच कॉलिन बाक और बेल्जियम के कोच शेन मैकलिओड के साथ नामित किए हैं। फाइनल अवॉर्ड विजेता का चयन राष्ट्रीय संघों, कप्तानों, कोचों, पत्रकारों, प्रशंसकों और खिलाड़ियों के वोटों के आधार पर होगा।



Source FIH Awards: भारतीय हॉकी खिलाड़ी हरमनप्रीत और गुरजीत 'प्लेयर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट
https://ift.tt/3zbZkgz

Post a Comment

0 Comments