ads

Ind vs Eng 3rd Test: शास्त्री और कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन की माथापच्ची, 3 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका तो 3 की होगी छुट्टी!

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 25 से 29 अगस्त के बीच हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। भारत अब तक इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है। लेकिन तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली को काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी। दरअसल, सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को श्रीलंका से बीसीसीआई ने सीधा इंग्लैंड भेजा था। उनका क्वारंटीन कब का खत्म हो चुका है और वह खेलने के लिए उपलब्ध हैं। वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर भी तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले पूरी तरह ठीक हो जाएंगे। ऐसे में आइए जानते तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में भारत कौनसे बड़े बदलाव कर सकता है।

—पुजारा की जगह सूर्यकुमार को मिल सकता है मौका
पहले दो टेस्ट मैचों में चेतेश्वर पुजारा केवल 70 रन ही बना पाए हैं। उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। ऐसे में तीसरे टेस्ट में पुजारा की जगह सूर्यकुमार यादव को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता हैं। दरअसल, पुजारा रन तो ज्यादा बना ही नहीं पा रहे हैं, लेकिन उससे कहीं बड़ी चिंता है उनकी स्ट्राइक रेट। वह 21 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं जो भारतीय टीम के लिए किसी खतरे से कम नहीं हैं। क्योंकि पुजारा खराब गेंदों पर भी रन नहीं बना पा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ टेस्ट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा रहे हैं, लेकिन वह पुजारा से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट में सूर्यकुमार यादव, पुजारा का पत्ता कट कर सकते हैं। क्योंकि वह मैदान के चारों और रन बनाने में सक्षम हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—जानिए किन वजहों से भारत के घरेलू क्रिकेटर्स संन्यास लेकर खेलने जा रहे अमरीका की क्रिकेट लीग में

—जडेजा की जगह अश्विन को मिल सकता है चांस
कप्तान विराट कोहली ने रवींद्र जडेजा पर भरोसा जताया और उन्हें पहले दो टेस्ट मैचों में खेलने का मौका दिया। इसी के चलते रविचंद्रन अश्विन को बाहर बैठना पड़ा। लेकिन जडेजा अपनी गेंदबाजी से कोई काम नहीं दिखा पाए। उनकी सीधी रहती गेंदों को इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बेहद ही शानदार तरीके से खेला है। बड़ी बात है यह जडेजा दो टेस्ट मैचों की 4 पारियों में एक भी विकेट नहीं ले पाए और ना ही बल्ले से कोई खास कमाल दिखा पाए थे। यही वजह है कि टीम इंडिया को अपने सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी की अश्विन की कमी खल रही है। दरअसल, इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज मोईन अली ने विकेट चटकाकर भारत के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी थीं।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी बल्लेबाज की 10 साल बाद हुई टीम में वापसी, कुछ ही मैचों में बनाया ऐसा रिकॉर्ड, दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे

—इंशात शर्मा की जगह शार्दुल की हो सकती है वापसी
कोहली ने इशांत शर्मा को दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका दिया। वह कप्तान की उम्मीदों भी खरा उतरे और दूसरे टेस्ट मैचों की दोनोंं पारियों में 5 महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। लेकिन इसके बावजूद तीसरे टेस्ट में इशांत की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। दरअसल,पहले टेस्ट के बाद शार्दुल ठाकुर चोटिल हो गए थे। इसके बाद ही इशांत को खेलने का मौका मिला था। लेकिन अब शार्दुल ठाकुर तीसरे टेस्ट मैच से पहले पूरी तरह ठीक हो जाएंगे। ऐसे में शार्दुल को तीसरे टेस्ट के लिए विराट कोहली अपनी टीम में एक बार फिर से जगह जरूर देना चाहेंगे, क्योंकि वो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा सकते हैं।



Source Ind vs Eng 3rd Test: शास्त्री और कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन की माथापच्ची, 3 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका तो 3 की होगी छुट्टी!
https://ift.tt/3zbj8k2

Post a Comment

0 Comments