ads

Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे ओलंपिक खिलाड़ी, अगले चार दिन तक रहेंगे राष्ट्रपति और पीएम के साथ

Independence Day 2021: भारतीय खेलों के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि राष्टपति और प्रधानमंत्री चार दिन खिलाड़ियों के नाम कर रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर टोक्यो ओलंपिक 2020 में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी और पैरालंपिक का हिस्सा बनने वाले खिलाडियों के आगामी 4 दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बीतेंगे।

पीएम मोदी करेंगे मुलाकात
15 अगस्त के मौके पर पीएम मोदी ने पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले में आमंत्रित किया गया है। साथ ही पीएम मोदी सभी से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और बात भी करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी सभी खिलाड़ियों से अपने आवास पर भी अलग से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: पीएम मोदी ने बढ़ाया भारतीय हॉकी टीम का हौसला, कहा: हार-जीत तो जिंदगी का हिस्सा

pm_modi_.png

75th independence day 2021

राष्ट्रपति ने किया चाय के लिए आमंत्रित
टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रपति ने अपने आवास पर चाय के लिए भी आमंत्रित किया है। खिलाड़ियों के अलावा उनके कोच, सपोर्ट स्टाफ को भी आमंत्रित किया गया है। इन सभी को साई ने दिल्ली बुला लिया है।

15 अगस्त के कार्यक्रम में भी करेंगे शिरकत
स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में लाल किले पर होने वाले कार्यक्रम में टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को शिरकत करने के लिए बुलाया गया है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी 16 अगस्त को खिलाडिय़ों और उनके कोच से अपने आवास पर मुालाकात करेंगे। इस दौरान पीएम खिलाडियों और पदक विजेताओं से बात भी करेंगे।

यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: PM नरेंद्र मोदी ने हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को सरप्राइज कॉल कर दीं शुभकमानाएं

आरटीपीआर टेस्ट जरूरी
राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी से मिलने से पहले सभी खिलाड़ियों और स्टाफ का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा। उनकी निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही वे समारोह में भाग ले सकेंगे। राष्ट्रपति और पीएम से मुलाकात के दौरान भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंदर बत्रा, महासचिव राजीव मेहता व ओलंपिक का हिस्सा बनने वाले सभी 18 खेल संघों के अध्यक्ष और महासचिव को भी आमंत्रित किया है।



Source Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे ओलंपिक खिलाड़ी, अगले चार दिन तक रहेंगे राष्ट्रपति और पीएम के साथ
https://ift.tt/3yYviMQ

Post a Comment

0 Comments