ads

international youth day 2021 : युवा खिलाड़ियों ने लिया संकल्प, पेरिस ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है लक्ष्य

international youth day 2021 : अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर टोक्यो ओलंपिक से लौटे भारतीय खिलाडिय़ों ने उम्मीद जताई है कि पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों मे΄ भारत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा। टोक्यो से प्रेरणा लेकर एथलीट पेरिस में ज्यादा से ज्यादा पदक जीतने का लक्ष्य तय करेंगे। इसके लिए वे अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। पेश है कुछ खिलाडिय़ों से बातचीत के अंश...

देश के लिए स्वर्ण जीतूंगा-
दीपक भले ही टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक से चूक गए, लेकिन उनके इरादे अब भी मजबूत हैं। दीपक ने कहा, मैं टोक्यो में पांच सेकेंड की चूक से पदक जीतने से वंचित रह गया। लेकिन अब इतनी कड़ी मेहनत करूंगा की आगामी प्रतियोगिताओं में निश्चित रूप से देश के लिए स्वर्ण पदक जीतूंगा। मैं देशवासियों के प्यार और विश्वास का कर्ज अदा करूंगा।
दीपक पुनिया, पहलवान

पहले से बेहतर हुई सुविधाएं -
एथलीट संदीप ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए काफी कुछ किया जा रहा है। खिलाडिय़ों को दी जाने वाली सुविधाएं पहले की तुलना में और बेहतर हुई हैं। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि पेरिस में होने वाले अगले ओलंपिक में भारत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा और वैश्विक स्तर पर अपना दबदबा कायम करेगा।
सतीश कुमार, एथलीट

सोच में हुआ सकारात्मक बदलाव-
पिस्टल शूटिंग में उदीयमान खिलाड़ी टियाना का कहना है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से देश के युवा खिलाडिय़ों का जोश बढ़ा है। खेलों को लेकर देशवासियों की सोच में भी काफी बदलाव हुआ है। जहां पहले माता पिता बच्चों को खेलने से रोकते थे, वहीं आज खुद उनकी प्रतिभा को पहचान कर उन्हें प्रोत्साहित करते हैं।
टियाना फोगाट, निशानेबाज



Source international youth day 2021 : युवा खिलाड़ियों ने लिया संकल्प, पेरिस ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है लक्ष्य
https://ift.tt/3fWFr5o

Post a Comment

0 Comments