ads

IPL 2021 : दूसरे फेज में 3 बड़े बदलावों के साथ उतरेगी आरसीबी, इन खिलाड़ियों को मिस करेंगे कोहली

 

आईपीएल का दूसरा फेज 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। सभी टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। कुछ टीमें तो यूएई पहुंच चुकी हैं और कुछ को अभी जाना हैै। इस बीच फ्रेंचाइजी विदेशी खिलाड़ियों की रिप्लेसमेंट को ढूढ़ने में जुटी हुई है। पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु भी दूसरे फेज में 3 बड़े बदलावों के साथ उतरेगी। दरअसल, विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने वानिंदु हसरंगा, दुष्मंत चमीरा और टिम डेविड जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को अपने साथ जोड़ लिया है। हालांकि बुरी खबर यह है कि फिन एलेन, एडम जम्पा और केन रिर्चड्सन जैसे स्टार खिलाड़ी अब आरसीबी की ओर से खेलते नहीं दिखेंगे।

-आरसीबी के साथ जुड़े ये 3 धाकड़ खिलाड़ी
श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के लिए समस्या पैदा करने वाले वानिंदु हसरंगा को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने साथ जोड़ लिया है। हसरंगा अपनी घूमती हुई गेंदों से बड़े से बड़े बल्लेबाज को चमका दे सकते हैं। इसके साथ टी20 के वह बेहतरीन किफायती गेंदबाज भी हैं। बल्लेबाजी में वह काफी शानदार हैं। दूसरी और सिंगापुर के स्टार प्लेयर टिव डेविड भी बड़े-बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता रखते हैं। टी20 मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 158.52 का है और वह दुनिया की कई पॉपुलर लीग में भी खेलते हैं। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा यूएई की पिचों पर अच्छी विविधताओं के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—मुरलीधरन ने 10 साल बाद किया खुलासा, इसलिए वनडे वर्ल्ड कप में धोनी ने युवराज से पहले की थी बैटिंग

-साइमन कैटिच के बिना उतरेगी आरसीबी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने शनिवार को घोषणा की कि मुख्य कोच साइमन कैटिच ने व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ दिया है और उनकी जगह क्रिकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन सीजन के अंत तक मुख्य कोच का पद संभालेंगे। साइमन कैटिच बैंगलोर की टीम से आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले जुड़े थे और उनकी देखरेख में उस साल टीम प्लेऑफ तक का सफर तय करने में सफल रही थी।

-इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिस करेंगे कोहली
भले ही आरसीबी ने आईपीएल के दूसरे फेज के लिए कई बड़े खिलाडियों को जोड़ लिया है, लेकिन विराट कोहली एडम जम्पा, डेनियल सैम्स, केन रिर्चड्सन को मिस करेंगे। दरअसल, निजी कारणों के चलते ये तीनों ही प्लेयर्स इस टूर्नामेंट में शामिल नहीं होंगे। जम्पा और रिर्चड्सन के पास टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव मौजूद हैं, जिसकी यकीनन कोहली को कमी खलेगी। वहीं डैनियल सैम्स यूएई की पिचों पर घातक साबित हो सकते थे।



Source IPL 2021 : दूसरे फेज में 3 बड़े बदलावों के साथ उतरेगी आरसीबी, इन खिलाड़ियों को मिस करेंगे कोहली
https://ift.tt/2UFKSOO

Post a Comment

0 Comments