ads

Raksha Bandhan 2021 : शोभन योग क्या है

दैनिक जीवन में हमें कई ऐसी महिला या पुरुष मिलते हैं जिन्हें देखते ही प्राय: सम्मोहित से हो जाते हैं. वे बेहद आकर्षक होते हैं. ज्योतिष के अनुसार ये दरअसल एक विशेष योग का कमाल है. ज्योतिष में जो 27 योग होते हैं जिनमें शोभन योग भी शामिल है. इसके कारण खासतौर पर मनमोहक छवि प्राप्त होती है.

ज्योतिषीय योगों का हमारे जीवन से गहरा संबंध है. ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर बताते हैं कि इनमें से कुछ शुभ योग होते हैं और कुछ अशुभ. शोभन योग शुभ योग है जिनके स्वामी शुक्र देव हैं. यही वजह है कि शोभन योग में जिनका जन्म होता है वे बहुत सुंदर होते हैं.

Raksha Bandhan 2021 : राखी के दिन ऐसे सजाएं पूजा की थाली

इनका व्यक्तित्व बेहद प्रभावी होता है. ये सजने—संवरने में निपुण होते हैं. प्रसिद्ध बनने की चाहत भी रखते हैं. विख्यात बनने के लिए अलग से प्रयास करते रहते हैं. विशेष बात यह भी है कि शोभन योग में जन्मे जातक मातृभक्त होते हैं. माता के प्रति विशेष संवेदनशील रहते हैं.

Raksha Bandhan Shubh Muhurat 2021 रक्षा बंधन पर इस समय तक रहेगा राहुकाल, ये मुहूर्त हैं शुभ

इन लोगों को अपने जीवनसाथी से खासी संपत्ति प्राप्त होती है. भरपूर शारीरिक सुख भी मिलता है हालांकि इन्हें जीवनसाथी से मानसिक संताप भी प्राप्त होता है. कई बार ये गंभीर रोगों का शिकार हो जातेग हैं, इनकी संतान योग्यतानुसार उपलब्धि प्राप्त नहीं कर पाती.

शोभन योग की एक और विशेषता है. इस योग में प्रारंभ किए गए धार्मिक कार्यों का पूर्ण फल प्राप्त होता है. 22 अगस्त 2021 को सावन पूर्णिमा है और रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है. इस दिन सुबह 10.33 बजे तक शोभन योग रहेगा. इस योग की शुभता का लाभ लेने के लिए शिवपूजा जरूर करें.



Source Raksha Bandhan 2021 : शोभन योग क्या है
https://ift.tt/3z6Vkhi

Post a Comment

0 Comments