ads

Tokyo Olympics 2020: विनेश फोगाट के सपोर्ट में आए नीरज चोपड़ा, कहा- हमें आप पर गर्व है...

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक के बाद विवादों में घिरी भारत की नंबर वन महिला रेसलर विनेश फोगाट को भारतीय कश्ती महासंघ ने सस्पेंड कर दिया था। कुश्ती महासंघ ने विनेश फोगाट पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया था। वहीं अब विनेश फोगाट को टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले जेवलियन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का समर्थन मिल गया है। नीरज ने विनेश फोगाट को सपोर्ट करते हुए एक टवीट किया है। इस ट्वीट में नीरज ने लिखा है कि वह विनेश का साथ देते रहेंगे। साथ ही उन्होंने विनेश के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की है।

नीरज ने यह लिखा ट्वीट में
टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड लाने नीरज चोपड़ा ने ट्वीट में साफ लिखा है कि वह विनेश फोगाट का समर्थन करते रहेंगे। नीरज ने ट्वीट में लिखा,'हर खिलाड़ी अपने देश के तिरंगे को ऊंचा करने के मकसद से फील्ड पर उतरता है। विनेश फोगाट भारत की बेस्ट एथलीटों में से एक हैं, जिन्होंने कई मौकों पर देश का नाम रोशन किया है। हम सभी को आप पर गर्व है और आपके कॅरियर के अगले चरण में आपका समर्थन करते रहेंगे।'

यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: हंगामा करने के लिए विनेश फोगाट ने मांगी माफी, फिर भी खेलना मुश्किल!

विनेश पर लगा अनुशासनहीनता का आरोप
विनेश फोगाट को टोक्यो ओलंपिक में मेडल की प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं। वहीं भारतीय कुश्ती महासंघ ने विनेश फोगाट पर अनुशासन तोड़ने के आरोप लगाते हुए और उनके किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी। हालांकि विनेश ने इस मामले में कुश्ती महासंघ से माफी मांग ली है। हालांकि इसके बावजूद उन्हें राहत मिलने के आसार नहीं है।

यह भी पढ़ें— विश्व एथलेटिक्स रैंकिेंग: गोल्ड मेडल के बाद नीरज के नाम एक और बड़ी उपलब्धि, बनें दुनिया के नंबर-2 भालाफेंक खिलाड़ी

विनेश फोगाट ने बताई अपनी मानसिक परेशानी
हाल ही विनेश फोगाट ने एक ब्लॉग में अपना दर्द बयां किया। उन्होंने अपने ब्लॉग में बताया कि बार-बार कोविड-19 से जूझने की वजह से वह मानसिक तौर पर परेशान हो गई थीं। वहीं भारतीय कुश्ती महासंघ से माफी मांगने के बावजूद विनेश के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर रोक जारी रह सकती है। रिपोट के अनुसार, विनेश फोगाट का निलंबन अभी वापस लिए जाने की कोई संभावना नहीं है।



Source Tokyo Olympics 2020: विनेश फोगाट के सपोर्ट में आए नीरज चोपड़ा, कहा- हमें आप पर गर्व है...
https://ift.tt/3siCiBX

Post a Comment

0 Comments