ads

Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी आज पैरालंपिक जा रही भारतीय टीम का बढ़ाएंगे हौसला, एथलीटों से करेंगे बातचीत

नई दिल्ली। ओलंपिक खत्म हो गया और अब टोक्यो में पैरालंपिक खेल ( Paralympics 2020 ) शुरू होने जा रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पैरालंपिक में शामिल हो रहे एथलीटों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे।

एथलीटों के साथ मोदी की ये बातचीत सुबह 11 बजे से शुरू होगी। बता दें कि इसी तरह ओलंपिक ( Olympics ) शुरू होने से पहले भी पीएम मोदी ( PM Modi ) ने खिलाड़ियों से बात कर उनका हौसला बढ़ाया था।

यह भी पढ़ें: Video: पीएम मोदी की टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ पार्टी

अब तक का सबसे बड़ा दल
इस बार पैरालंपिक के 9 इवेंट्स में 54 पैरा एथलीट्स भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। ये पैरालंपिक खेलों में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 10 पैरा एथलीट ( Para Athletes ) से बातचीत करेंगे। इनमें पारुल परमार और पलक ( पैरा बैडमिंटन ), सिंघराज ( निशानेबाजी ), ज्योति और राकेश ( तीरंदाजी ), सोमन राणा, देवेंद्र और मरियप्पन ( एथलेटिक्स ), प्राची यादव ( कैनोइंग ) और सकीना खातून ( पॉवर लिफ्टिंग ) का नाम शामिल है।

24 अगस्त से 5 सितंबर तक पैरालंपिक
टोक्यो में पैरालंपिक खेल 24 अगस्त से पांच सितंबर तक आयोजित होने हैं। पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी टोक्यो पैरा ओलंपिक खेल 2020 में भाग लेने जा रहे एथलीटों से 17 अगस्त की सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ेंः IND vs ENG : लॉर्ड्स में मोहम्मद शमी ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड, सचिन, विराट और पोंटिंग को भी पीछे छोड़ा

शानदार प्रदर्शन

बता दें कि इस बार टोक्यो में आयोजित ओलंपिक में भारत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। एक गोल्ड समेत 7 पदक जीते। नीरज चोपड़ा ने भारत को गोल्ड दिलाया है तो वहीं, रेसलिंग में रवि दहिया और वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चनू ने सिल्वर जीत कर देश का मान बढ़ाया।



Source Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी आज पैरालंपिक जा रही भारतीय टीम का बढ़ाएंगे हौसला, एथलीटों से करेंगे बातचीत
https://ift.tt/3yWODOw

Post a Comment

0 Comments