ads

Tokyo Paralympics 2020: शूटिंग में भारत को मिला एक और मेडल, सिंहराज ने जीता ब्रॉन्ज

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालंपिक 2020 में मंगलवार को भारत को एक और मेडल मिला। भारत के सिंहराज अधाना ने टोक्यो पैरालंपिक में पी1 पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल की शूटिंग में कांस्य पदक जीता। फाइनल में सिंहराज का कुल स्कोर 216.8 रहा। इस स्कोर के साथ सिंहराज फाइनल में तीसरे स्थान पर रहे। इस मेडल के साथ भारत के खाते में एक और ब्रॉन्ज मेडल जुड़ चुका है। वहीं भारत के दूसरे शूटर मनीष नरवाल फाइनल में 7वें स्थान पर रहे।

क्वालीफिकेशन राउंड में टॉप पर रहे थे मनीष
शूटिंग के फाइनल में मनीष भले ही 7वें स्थान पर रहे, लेकिन क्वालीफिकेशन राउंड में उनका प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा था। क्वालीफिकेशन राउंड में मनीष 575 अंकों के साथ टॉप पर रहे। वहीं सिंहराज की भी क्वालीफिकेशन राउंड में शुरुआत अच्छी रही थी। उन्होंने क्वालीफिकेशन राउंड में अच्छे प्रदर्शन के साथ फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में अपने प्रदर्शन को जारी रखते हुए सिंहराज ने तीसरा स्थान प्राप्त कर ब्रॉन्ज मेडल जीता।

यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: निशानेबाजी के फाइनल में पहुंचकर पदक से चूकीं रुबिना फ्रांसिस

रुबिना चूकीं मेडल से
वहीं भारत की रुबीना फ्रांसिस महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल की फाइनल स्पर्धा में पहुंची। हालांकि फाइनल में वह पदक से चूक गईं। फाइनल के पहले स्टेज रांउड में रुबीना ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 93.3 अंक हासिल किए और चौथे नंबर पर रहीं। बाद के राउंड में रुबीना अपने प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख पाईं और 7वें नंबर पर रहकर पदक से चूक गईं।

यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: जेवलिन में भारत को मिले दो मेडल, देवेन्द्र ने जीता सिल्वर तो सुंदर सिंह ने ब्रॉन्ज

अवनि ने दिलाया शूटिंग में भारत को गोल्ड मेडल
रविवार को महिलाओं की शूटिंग प्रतियोगिता में अवनि लखेरा ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। टोक्यो पैरालंपिक्स में भारत का यह पहला गोल्ड मेडल है। अवनि ने महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड जीता। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 249.6 का रहा। पैरालंपिक्स के इतिहास में भारत का शूटिंग में यह पहला स्वर्ण पदक है। अवनि ने इस रिकॉर्ड में चीन की खिलाड़ी झांग कुइपिंग (248.9 अंक) को पीछे छोड़ दिया।



Source Tokyo Paralympics 2020: शूटिंग में भारत को मिला एक और मेडल, सिंहराज ने जीता ब्रॉन्ज
https://ift.tt/3Dw8qae

Post a Comment

0 Comments