ads

Tokyo Paralympics 2020: आज उद्घाटन समारोह के साथ होगी खेलों की शुरुआत, क्रिकेटर्स ने भी बढ़ाया पैरा एथलीट्स का मनोबल

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो मेंं पैरालंपिक खेलों की शुरुआत आज से हो रही है। आज उद्घाटन समारोह के साथ ही इन खेलों में पदक जीतने की होड़ भी शुरू होगी। इस बार पैरालंपिक खेलों में भारत ने अपने सबसे बड़े दल को भेजा है। पैरालंपिक की ओपनिंग सेरेमनी मेें भारत के दल से 6 अधिकारी और 5 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसकी जानकारी भारतीय दल के मिशन प्रमुख गुरशरण सिंह ने दी। भारत की दो टेबल टेनिस खिलाड़ियों सोनल पटेल और भाविना पटेल की बुधवार को स्पर्धाएं हैं इसलिए वे ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा नहीं लेंगी। जापान के राजा नारुहितो खेलों की शुरुआत की घोषणा करेंगे।

भारत के ध्वजवाहक होंगे मरियप्पन थंगावेलु
टोक्यो पैरालंपिक 2020 के उद्घाटन समारोह में भारत की ओर से मरियप्पन थंगावेलु ध्वजवाहक होंगे। इनके अलावा ओपनिंग सेरेमनी में डिस्कस थ्रोअर विनोद कुमार, जेवलिन थ्रो खिलाड़ी टेक चंद, पावरलिफ्टर्स जयदीप और सकीना खातून भी हिस्सा लेंगे। भारत के पैरालंपिक के इतिहास के सर्वाधिक 54 खिलाड़ी टोक्यो खेलों में हिस्सा लेंगे और देश को इस बार अपने सर्वाधिक पदक जीतने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: भारत ने पैरालंपिक में अब तक जीते 4 गोल्ड मेडल, जानिए सिल्वर और ब्रॉन्ज कितने जीते

क्रिकेटर्स ने भी भारतीय पैरा एथलीटों को दी शुभकामनाएं
भारत के क्रिकेट दिग्गजों ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से टोक्यो पैरालंपिक 2020 में हिस्सा ले रहे पैरा एथलीटों को शुभकामनाएं दी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इनका मनोबल बढ़ाया। इनके अलावा बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधू जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी भारतीय पैरा-एथलीटों का मनोबल बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें— टोक्यो पैरालंपिक 2020 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे अफगानिस्तान के एथलीट, टूटे सपने

विराट और सचिन ने किए ट्वीट
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए भारत के पैरा एथलीट्स को सपोर्ट किया और उनका मनोबल बढ़ाया। विराट ने ट्वीट करते हुए लिखा,'टोक्यो पैरालिंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीट्स को मेरी शुभकामनाएं और समर्थन। मुझे विश्वास है कि आप हमें गौरवान्वित करेंगे।' वहीं सचिन तेंदुलकर ने लिखा, 'पैरालंपिक गेम्स के लिए मेरी शुभकामनाएं पूरे दल के साथ हैं। ये महिला और पुरुष असाधारण क्षमता वाले एथलीट्स हैं। उन्होंने अपने जुनून, धैर्य और प्रतिबद्धता के माध्यम से शारीरिक सीमाओं को पार कर लिया है। हम सभी के लिए एक प्रेरणा के रूप में प्रेरित करते हैं।'



Source Tokyo Paralympics 2020: आज उद्घाटन समारोह के साथ होगी खेलों की शुरुआत, क्रिकेटर्स ने भी बढ़ाया पैरा एथलीट्स का मनोबल
https://ift.tt/3yaH9q3

Post a Comment

0 Comments