ads

Tokyo Paralympics 2020: टेबल टेनिस में पदक पक्का करने वाली भाविना को पीएम मोदी ने दी बधाई, गोल्ड मैच से पहले कही ये बात

Tokyo Paralympics 2020: भारतीय महिला टेबल टेनिस पैरा खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। शनिवार को भाविना ने सेमीफाइनल में चीन की झांग मियाओ के खिलाफ शानदार जीत के साथ महिला एकल वर्ग के क्लास 4 के फाइनल में प्रवेश किया। इसके साथ ही उन्होंने देश के लिए कम से कम रजत पदक सुनिश्चित कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी भाविना को इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया। भाविना पैरालंपिक में टेबल टेनिस के फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं।

पीएम मोदी ने किेेया ट्वीट
पीम मोदी ने भाविना को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए ट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा, बधाई भाविना पटेल, आपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पूरा देश आपकी कामयाबी के लिए प्रार्थना कर रहा है और कल भी आपको चीयर करेंगे। अपना सर्वश्रेष्ठ दें और बिना किसी दबाव के खेलें।' पीएम मोदी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते रहते हैं। पिछले दिनों टोक्यो ओलंपिक के दौरान भी पीएम मोदी ने इसी तरह से भारत के एथलीट्स कहा उत्साह बढ़ाया था।

यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: भाविना पटेल टेबल टेनिस के फाइनल में, गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर

सेमीफाइनल में हराया रियो पैरालंपिक पदक विजेता को
भाविना ने शनिवार को रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर-3 मियाओ को 3-2 से हराने के लिए जोरदार वापसी की और स्वर्ण पदक के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली। भाविना स्वर्ण पदक हासिल करने से अब महज एक कदम दूर रह गई हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने चीन की खिलाड़ी को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से हराया। सेमीफाइनल जीतने के बाद भाविना ने कहा कि अगर आप चाह लें तो कुछ भी असंभव नहीं होता।

रजत पदक किया पक्का
पहली बार पैरालंपिक में शामिल हुईं भाविना की इस जीत के बाद अब भारत को कम से कम एक रजत पदक मिलना तय हो गया है। हालांकि, भाविना की कोशिश देश को स्वर्ण दिलाने की होगी। रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में, भाविना का सामना चीनी वर्ल्ड नंबर 1 झोउ यिंग से होगा, जिससे वह ग्रुप स्टेज में टोक्यो पैरालंपिक में अपने पहले मैच में सीधे गेम में हार गई थीं।

यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: भारतीय पावरलिफ्टर सकीना खातुन पदक से चूकीं, चीन की हू दंडन ने जीता स्वर्ण

पैरालंपिक में भारत ने जीते अब तक इतने मेडल
भारत ने अबतक पैरालम्पिक में तीन स्पोटर्स में 12 पदक जीते हैं जिनमें एथलेटिक्स (तीन स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य), पावरलिफ्टिंग (एक कांस्य) और तैराकी (एक स्वर्ण) शामिल है। हालांकि, टोक्यो पैरालम्पिक में देश को फिलहाल भाविना ने पदक दिलाया है। लेकिन इस पदक का रंग क्या होगा वो रविवार को होने वाले स्वर्ण पदक मुकाबले से पक्का होगा। भाविना ने 2017 में बीजिंग में हुए अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ एशियाई पैरा टेटे चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।



Source Tokyo Paralympics 2020: टेबल टेनिस में पदक पक्का करने वाली भाविना को पीएम मोदी ने दी बधाई, गोल्ड मैच से पहले कही ये बात
https://ift.tt/3mCYeXt

Post a Comment

0 Comments