ads

Tokyo Paralympics 2020: टेबल टेनिस के पहले मुकाबले में हारीं भारत की सोनलबेन

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालंपिक में आज बुधवार से भारत के मुकाबलों की शुरुआत हो चुकी है। पैरालंपिक में भारत का पहला मुकाबला टेबल टेनिस के क्वालिफिकेशन राउंड से शुरू हुआ। महिला टेबल टेनिस व्हीलचेयर ग्रुप डी के क्लास 4 वर्ग में भारत की पैरा एथलीट सोनलबेन का मुकाबला चीन की महिला पैरा एथलीट ली क्वेन से हुआ। इस मुकाबले में सोनलबेन 2—3 से हार गईं। हालांकि सोनलबेन ने चीन की पैरा एथलीट को कड़ी टक्ककर दी।

सोनलबेन ने दी कड़ी टक्कर
सोनलबेन का पैरालंपिक में यह डेब्यू है। डेब्यू मुकाबले में सोनलबेन सीधे सेटों में 11-9, 3-11, 17-15, 7-11, 4-11 से हार गईं। हालांकि तीसरे सेट में वापसी करते हुए सोनल ने यह सेट जीत लिया, लेकिन अंतिम सेटों में चीन की पैरा एथलीट ने जीत हासिल कर मुकाबला जीत लिया। वहीं सोनल ने इस मुकाबले में शुरुआत से कड़ी टक्कर दी। मैच का पहला सेट भी सोनल ने जीता, लेकिन अंमित सेटों से पिछड़ने से उनके साथ से यह मुकाबला निकल गया।

यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: यहां जानिए भारत का पूरा शेड्यूल, 54 पैरा एथलीट्स दिखाएंगे दमखम

सोनल का डेब्यू और सामने अनुभवी खिलाड़ी
जहां एक तरफ सोनलबेन का यह डेब्यू पैरालंपिक है तो उनके सामने चीन की अनुभवी महिला पैरा एथलीट थीं, जो पहले मेडल जीत चुकी हैं। चीन की टेबल टेनिस पैरा एथलीट Li Qian दो बार मेडल जीत चुकी हैं। वर्ष 2016 रियो ओलंपिक में चीन की इस खिलाड़ी ने सिल्वर मेडल जीता था। वहीं बिजिंग 2008 में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। ऐसे में यह तो पहले से पता था कि सोनलबेन के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020 opening ceremony: कोई एथलीट नहीं होने पर भी शामिल किया गया अफगानिस्तान का झंडा

सरदार पटेल और एकलव्य अवॉर्ड से सम्मानित हैं सोनलबेन
गुजरात की टेबल टेनिस पैरा खिलाड़ी सोनलबेन और भाविना दोनों ही टोक्यो पैरालंपिक 2020 में हिस्सा ले रही हैं। इन दोनों की जोड़ी ने अहमदाबाद में कोच ललन दोशी के नेतृत्व में कोचिंग ली है। भाविना अपने वर्ग में विश्व में आठवें और सोनलबेन 19वें नंबर पर हैं। दोनों एथलीट सरदार पटेल अवॉर्ड और एकलव्य अवॉर्ड से सम्मानित है और इन्होंने एशियाई खेलों में पदक जीते हैं।



Source Tokyo Paralympics 2020: टेबल टेनिस के पहले मुकाबले में हारीं भारत की सोनलबेन
https://ift.tt/3jf5NBO

Post a Comment

0 Comments