ads

Tripushkar Yog इस योग में भूलकर भी न लें कर्ज, बना देगा कंगाल

आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की द्वितीया है.इसके साथ ही आज त्रिपुष्कर योग भी बन रहा है जोकि मूल्यवान वस्तुओं की खरीदारी के लिए श्रेष्ठ माना जाता है। हालांकि यह योग पूजा—पाठ—उपासना आदि के लिए भी बहुत उत्तम रहता है क्योंकि इस योग में किए गए हर काम का तिगुना फल प्राप्त होता है।

इस योग में बड़े व्यापारिक सौदे करने चाहिए। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि माना जाता है कि त्रिपुष्कर में जो भी कार्य किए जाते हैं उनका फल तीन गुना हो जाता है. यही कारण है कि इस योग में बहुमूल्य वस्तुएं खरीदना शुभ माना गया है.

इस योग में सोना-चांदी के जेवर खरीदना, हीरे-जवाहरात लेना, टीवी, कम्प्यूटर, लेपटाप, महंगे मोबाइल, वाहन आदि जमीन-जायदाद खरीदना, गाय-भैंस आदि की खरीदी, नया व्यापार शुरू करना, उद्योग लगाना श्रेष्ठ फल प्रदान करता है.

ध्यान रखें कि इस योग में कोई अनिष्टकारी बात न हो क्योंकि उसका फल भी तिगुना हो जाता है। इस योग में किसी बहुमूल्य वस्तु को खोना अशुभ होता है। इस दौरान कर्ज लेने से हर हाल में बचना चाहिए। कीमती वस्तुओं को बेचना भी नहीं चाहिए।

ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर के अनुसार यदि अनजाने में त्रिपुष्कर योग में कोई गलत कार्य हो जाता है तो इसकी शांति का भी विधान है। ऐसी स्थिति में भूलचूक का प्रायश्चित करें और मानसिक शांति के लिए तिलों से बनी पीठी का दान दें.

त्रिपुष्कर योग मुहूर्त
प्रारंभ होगा 24 अगस्त 2021 को सुबह 06:10 बजे
समाप्त होगा 24 अगस्त 2021 को शाम 04:05 बजे



Source Tripushkar Yog इस योग में भूलकर भी न लें कर्ज, बना देगा कंगाल
https://ift.tt/3ybU5fp

Post a Comment

0 Comments