ads

Weekly Horoscope- (30 अगस्त से 05 सितंबर 2021): मेष राशि से मीन राशि वालों तक के लिए क्या कहते हैं इस सप्ताह के सितारे

जीवन में हर दिन कुछ न कुछ नया बदलाव लेकर ही आता है, इनमें से जहां कुछ बदलावा लाभकारी होते है, वहीं कुछ बदलाव समस्याओं में इजाफा करने का भी काम करते हैं। लेकिन तकरीबन हर व्यक्ति आने वाले समय को लेकर आशावान रहने के साथ ही अपनी कोशिशों में भी इजाफा करता है।

जिससे वह सफलता पा सके। इसी तरह यानि हर दिन के समान ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ऐसे में पंडित सुनील शर्मा के अनुसार ग्रहों की गणना इस सप्ताह (30 अगस्त से 05 सितंबर 2021) जहां कई राशि के जातकों के लिए अच्छे समय की शुरुआत का इशारा कर रही है, वहीं कुछ राशि के जातकों को लेकर ग्रहों की स्थितियां जटिल व परेशानी की कारक वाली बनी हुईं हैं। तो चलिए जानते है कि आने वाले सप्ताह में मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए समय कैसा रहेगा?

astro_planets.png

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल:

1. मेष राशिफल -
इस सप्ताह आपको मान सम्मान या फिर आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना है। आय में वृद्धि के योग के बीच सेहत में सुधार संभाव है। वहीं नौकरीपेशा वाले जातको को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, उचित रहेगा कि अपने सहकर्मियों के साथ सही तरीके से पेश आएं।

वहीं व्यवसाइयों को टेक्नोलॉजी के द्वारा अपने व्यापार को बढ़ाना। इस दौरान इन्हें राजनीति से भी सतर्क रहना होगा। सेहत को लेकर हाई ब्लड प्रेशर की समस्या परेशान कर सकती है। किसी काम में मात-पिता का सहयोग के चलते दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। उचित होगा किसी भी जगह पैसा लगाने से पहले उसे अच्छे से समझ लें।

2. वृषभ राशिफल -
मन असमंजस रहेगा ऐसे में उचित होगा कि महत्वपूर्ण निर्णयों को लेने से सप्ताह के शुरुआत में बचें। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अपने संबंधों में इजाफा करना होगा, बैंकिंग से जुड़े लोगों को इस सप्ताह अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। जबकि इस राशि के कई जातकों को कार्यस्थल पर हानि होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। उचित होगा कि इस समय वाद-विवाद से दूर रहें, अन्यथा कोर्ट कचहरी के चक्कर लग सकते हैं।

व्यावसइयों की स्थिति में व्यापार में इजाफे के चलते सुधार की उम्मीद है। स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है के बीच त्वचा संबंधित बीमारियों से सतर्क रहें।

3. मिथुन राशिफल -
इस सप्ताह आप सामाजिक तौर पर काफी एक्टिव रहते दिख रहे हैं। वहीं इस दौरान आपकी सुख सुविधाओं इजाफे की संभावना है। ऐसे में आप प्रसन्नता को महसूस करेंगे। बृहस्पतिवार के बाद इलेक्ट्रॉनिक सामान का बिजनेस करने वालों को अच्छा लाभ मिल सकता है।

इस सप्ताह मेहनत के आधार पर फल की प्राप्त होते दिख रहे हैं। वहीं सप्ताह के अंत के पास कॅरियर को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं, लेकिन यह तनाव कुछ ही समय रहेगा। सेहत के मामले में गर्दन कमर से जुड़ी कुछ परेशानियां पेश आ सकती है। साथ ही माता-पिता की सेहत में सुधार के बीच किसी पुराने निवेश से लाभ की प्राप्ति होने के आसार हैं।

MUST READ- September 2021 Rashi Parivartan- सितंबर 2021 में ये ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन

rashi parivartan in august 2021

4. कर्क राशिफल -
इस सप्ताह कॅरियर को लेकर चुनौतियों वाला रह सकता है, ऐसे में अपनी कार्यकुशलता साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। कार्यस्थल पर बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे। वहीं व्यापार में ये सप्ताह लाभ प्रदान करता दिख रहा है। जबकि सप्ताह के आखिर में बड़े ग्राहकों से संपर्क बन सकता है।

उचित होगा इस दौरान आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। नए काम की शुरुआत के लिए समय अच्छा है। इस समय संपर्क ही आपकी ताकत बनेगी। सेहत के मामले में पैरों में दर्द की समस्या रह सकती है। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। साथ ही लेन-देन में सावधानी बरतें।


5. सिंह राशिफल -
इस सप्ताह कॅरियर में जबरदस्त सफलता प्राप्त मिलने की संभावना है। जबकि बिजनेस वालों को थोड़ा सतर्क रहना होगा। वहीं आय में वृद्धि की संभावना के बीच निवेश पर फोकस रखने के बावजूद अधिक जोखिम से बचना होगा। नौकरीपेशा लोगों को यदि बॉस किसी बात को लेकर कटु वचन बोलते हैं, तो उसको लेकर अपना मन खराब न करें।

कार्यालय में तनाव का सामना करना पड़ सकता है। नई रणनीति बनाते हुए, अपने काम के तरीके में बदलाव करना लाभप्रद रहेगा। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने के अतिरिक्त हर किसी की सेहत का पूरा ध्यान रखना होगा।

6. कन्या राशिफल -
यह सप्ताह आपके लिए शुभता लाता दिख रहा है। लेकिन, साझेदारी में व्यापार करने वालों को बड़े ग्राहक से तालमेल बनाकर चलना होगा। कर्ज लेने की संभावना के बीच ऑफिशियल कार्यों की प्लानिंग पर ज्यादा ध्यान देना लाभकारी सिद्ध होगा। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है।

आप कार्यों को इस दौरान सजगता पूर्वक करेंगे तो लाभ होगा। आपमें से कुछ को माह के अंत तक शुभ सूचना मिल सकती है। सेहत को लेकर इस सप्ताह आंख का अधिक ध्यान रखना होगा। खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

Must Read- सितंबर 2021 का आपका राशिफल

Horoscope
IMAGE CREDIT: patrika

7. तुला राशिफल -
इस सप्ताह आपकी सक्रियता में इजाफा होता दिख रहा है। उचित रहेगा कि सामने प्रतिद्वंद्वियों और खड़ी चुनौतियों को देखकर भी मन में उत्साह और आत्मबल में कमी न आने दें। सफलता पाने के लिए मेहनत अधिक करनी पड़ेगी। वहीं नौकरी पेशाओं की सप्ताह मध्य में नौकरी को लेकर चिंताएं कम होती नजर आएगी। कार्यस्थल पर कुछ कर्मचारी आपके काम को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, अत: सर्तक रहें।कई व्यापारियों को बृहस्पतिवार के बाद से अच्छे परिणाम मिलते दिख रहे हैं। सेहत के मामले में पेट संबंधी समस्या हो सकती है।

 

8. वृश्चिक राशिफल -

इस सप्ताह आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है। इस दौरान इस बात का खास ध्यान रखें कि मन का विचलन मानसिक स्तर पर न हो। कड़ी मेहनत इस समय आपको लोगों की नजर में ला सकती है। नौकरी में सफलता प्राप्त होने की संभावना है। सप्ताह मध्य अपना आत्मविश्वास कम हो सकता है, लेकिन इसे लेकर ज्यादा तनाव न लें। इस समय संबंधों को बहुत धैर्य से निभाना ही आपके लिए उचित रहेगा।सेहत के मामले में खुद का ध्यान रखने के साथ ही तनाव व क्रोध से दूर रहना होगा। जीवनसाथी से तनाव बढ़ सकता है। उचित होगा खर्चों पर लगाम लगाएं।

9. धनु राशिफल -
इस सप्ताह सभी चिंताओं को पीछे छोड़ते हुए सतर्क बने रहें। वहीं बेरोजगारों को सप्ताह के बीच में अवसर मिलने की संभावना है। इस पूरे सप्ताह कभी लाभ तो कभी नुकसान के आसार बने रहेंगे। इस समय खुद को मानसिक रूप से मजबूत रखने के चलते आपको व्यवसाय के क्षेत्र में कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

उचित होगा महिला महिला बॉस और सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखें। विवाद से दूर रहें। निवेश के लिए समय अच्छा होने के साथ्रा ही इस समय स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लेकिन खान-पान पर ध्यान देना होगा, अन्यथा इंफेक्शन की समस्या हो सकती है।

Must Read- Indian Jyotish: ग्रहों के राजा सूर्य हैं विशेष, जानें सिंह राशि से इनका नाता

Surya devta
IMAGE CREDIT: patrika

10. मकर राशिफल -
इस सप्ताह अपने कर्मक्षेत्र को मजबूत करने की कोशिशों के साथ ही मधुर वाणी से लाभ कमा सकेंगे। यात्रा से लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आत्मविश्वास व वाणी की गंभीरता को बना कर रखें। फाइनेंस का कारोबार करने वाले अच्छा लाभ कमा सकते हैं। आय में वृद्धि की संभावना के बीच नये काम की शुरुआत के लिए अच्छा समय है। आपमें से कुछ को इस सप्ताह कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। सेहत को लेकर सतर्क रहें खासकर लीवर से संबंधित रोग वाले, इसक अलावा सप्ताह के शुरुआत में मां के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें।


11. कुंभ राशिफल -
इस सप्ताह आपके लिए कुछ उथलपुथल वाला रहने की संभावना है। ऐसे में जहां आय में इजाफे की उम्मीद है तो वहीं खर्चें भी तेजी से बढ़ सकते हैं। कार्यस्थल पर मान-सम्मान की प्राप्ति के आसार रहेंगे। ध्यान रखे अब तक जैसा कार्य आप समान रूप से कर रहे हैं उसी तरीके से इस बार भी कार्य करें।

इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा, लेकिन प्रेमी जीवन में तनाव की स्थिति बनी रहेगी।आप एक बड़े बदलाव की सोच सकते हैं, लेकिन सतर्क रहें। सेहत के मामले में इस समय आपको कान की समस्या से लेकर एसिडिटी तक को लेकर सजग रहना होगा। घरेलू जिम्मेदारियों में वृद्धि के बीच विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है।


12. मीन राशिफल -
इस सप्ताह उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार करने वालों को बड़े ग्राहकों का पूरा सहयोग मिलेगा। लेकिन ध्यान रखें आपकी छोटी सी भूल आपको दिक्कत में डाल सकती है, इन बातों का विशेष कर ध्यान रखें। वहीं किसी भी प्रकार की विवादास्पद पोस्ट को अपनी ओर से कहीं शेयर न करें।

ध्यान रखें इस सप्ताह खर्चे अचानक से बढ़ सकते हैं। पैतृक व्यापार में लाभ की संभावनाएं हैं। यदि हीं काम अटक रहा है तो भी ज्यादा तनाव लेने की जरूरत नहीं है, समय के साथ स्थिति सुधर जाएगी। उचित होगा किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचें। सड़क से गुजरते समय सतर्क रहें।



Source Weekly Horoscope- (30 अगस्त से 05 सितंबर 2021): मेष राशि से मीन राशि वालों तक के लिए क्या कहते हैं इस सप्ताह के सितारे
https://ift.tt/3yuX0zM

Post a Comment

0 Comments