ads

WTC Points Table: भारत पहुंचा टॉप पर, वेस्टइंडीज को हराकर पाकिस्तान ने भी खोला खाता

WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टीम इंडिया पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं भारत के बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान है। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया। वहीं पहला टेस्ट मैच जीतकर पाकिस्तान के बाद अंक तालिका में वेस्टइंडीज हैं। दोनों टीमों के 12-12 अंक हैं। वहीं भारत के खाते में 2 टेस्ट से 58.33 पर्सेंटेज ऑफ प्वाइंट्स हैं। कैरेबियाई और पाकिस्तान के खाते में 50 फीसदी पर्सेंटेज ऑफ प्वाइंट्स हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत के 14 अंंक हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ट्रेंटब्रिज में खेला गया था। यह टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था। वहीं लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने जीत हासिल की थी।

धीमी ओवर गति से हुआ अंकों का नुकसान
टीम इंडिया और इंग्लैंड को पहले टेस्ट में अंकों का नुकसान हुआ। दरअसल पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने से दोनों टीमों को 4-4 अंक मिले थे। वहीं धीमी ओवर गति के कारण आईसीसी ने भारत और इंग्लैंड दोनों के 2-2 अंक काट दिए थे। इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में 151 रन से जीत हासिल करने पर भारत को बारह अंक मिले। इस तरह से 14 अंकों के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गइ है।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: तीसरा टेस्ट मैच आज से, हेडिंग्ले में 19 साल बाद आमने-सामने होंगी दोनों टीमें, यहां 54 साल से नहीं हारा भारत

wtc_point_table.png

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स सिस्टम में हुआ बदलाव
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स सिस्टम में इस बार बदलाव हुआ है। नए प्वाइंट्स सिस्टम के अनुसार, इस बार जीतने वाली टीम के पास जीत प्रतिशत प्वाइंट 100 फीसदी होंगे। वहीं मैच टाई करने वाली टीम को 50 फीसदी अंक मिलेंगे। इसके अलावा अगर टेस्ट ड्रॉ हुआ तो दोनों टीमों को 33.33 फीसदी अंक मिलेंगे। टीमों ने मैच खेलकर जो अंक हासिल किए हैं, उनके प्रतिशत अंकों के आधार पर टीमों की रैंकिंग तय होगी।

यह भी पढ़ें— WI vs PAK: दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर भारी पड़े शाहीन शाह अफरीदी, पाकिस्तान ने 109 रन से जीता मैच

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज ने जीते 1-1 टेस्ट मैच
पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच किंग्स्टन में खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मैच में जीत हासिल की। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को हराया। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 109 रन से हराया। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के शानदार गेंदबाजी की और टीम को जीत दिलाई। शाहीन ने इस मैच में इस विकेट लिए। आखिरी दिन के मैच में उन्होंने चार विकेट लिए।



Source WTC Points Table: भारत पहुंचा टॉप पर, वेस्टइंडीज को हराकर पाकिस्तान ने भी खोला खाता
https://ift.tt/3sNDYDv

Post a Comment

0 Comments