ads

WTT Contender: मनिका और सात्यिान ने जीता मिक्सड युगल का खिताब

 

नई दिल्ली। भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और जी. सात्यिान की जोड़ी ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर इवेंट में शुक्रवार को मिक्सड युगल का खिताब जीत लिया। मनिका और सात्यिान की जोड़ी ने टॉप सीड हंगरी की नांदोर एक्सेकी और डोरा मदरास्ज की जोड़ी को 11-9, 9-11, 12-10,11-6 से हराया। इसी के साथ यह दोनों पहले भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी बने जिन्होंने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर का खिताब जीता है।

हंगरी की जोड़ी को गलतियां करने पर किया मजबूर
फाइनल में भारतीय जोड़ी ने जल्द ही 1-0 की बढ़त ली। दूसरे गेम में मनिका और सात्यिान 4-7 से पिछड़ गए। इसके बाद इन्होंने वापसी करते हुए स्कोर 8-8 किया। लेकिन दो गलतियां करने की वजह से उनकी विपक्षी टीम ने दूसरा गेम जीता। तीसरे गेम में मनिका और सात्यिान ने 9-7 की लीड ली और फिर गेम को 12-10 से जीता। इन दोनों की जोड़ी ने चौथे गेम में हंगरी की जोड़ी को गलतियां करने पर मजबूर किया और 11-6 से यह गेम जीता। ऑस्ट्रेलिया में 2018 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में मिक्सड युगल इवेंट में कांस्य पदक जीतने के बाद यह पहली बार था जब मनिका और सात्यिान साथ में खेल रहे थे।

यह खबर भी पढ़ें:—IND VS ENG: अश्विन ने किया खुलासा, बुमराह के साथ बदजुबानी कर रहे थे एंडरसन

बेलारूस की जोड़ी को मात देकर बनाई थी फाइनल में जगह
मिक्स्ड डबल्स में मनिका और साथियान ने बेलारूस की आलियाकसांद्र खानिन और दारिया ट्रिगोलोस को 3-0 के अंतर से शिकस्त दी थी। भारतीय जोड़ी ने 11-6, 11-5, 11-5 से जीत हासिल की थी और फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, पुरुष युगल में हरमीत देसाई और मानव ठक्कर की भारतीय जोड़ी को हार झेलनी पड़ी। हरमीत और मानव को रूस के व्लादिमीर और किरिल स्काचोव ने 11-9, 6-11, 11-9, 11-6 से मात दी।



Source WTT Contender: मनिका और सात्यिान ने जीता मिक्सड युगल का खिताब
https://ift.tt/3gi7ZX8

Post a Comment

0 Comments