ads

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा हुआ स्थगित, जानिए क्या है वजह

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर माह में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना था। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को दो टेस्ट मैच और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने थे। इसमें टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। अब टीम इंडिया का यह दौरा अगले साल तक के लिए रद्द हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस दौरे को फिलहाल स्थगित कर दिया है। आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के अनुसार, फिलहाल इस दौरे को स्थगित कर दिया गया है।

2022 के बाद ही टीम इंडिया का दौरा हो सकता है
कोरोना महामारी की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को इससे पहले कई सीरीज रद्द करनी पड़ी थी। ऐसे में कई टीमें न्यूजीलैंड दौरा के लिए कतार में खड़ी हैं, जिनकी सीरीज पहले रद्द हो गई थी। इसके अलावा अगले वर्ष न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश, नीदरलैंड, साउथ अफ्रीका और वुमेंस वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाली है। ऐसे में टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा-बुक लॉन्च इवेंट में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नहीं पहने थे मास्क

team_india.png

न्यूजीलैंड टीम का व्यस्त कार्यक्रम
वहीं न्यूजीलैंड की टीम का कार्यक्रम भी काफी व्यस्त है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता के अनुसार, कीवी खिलाड़ी खुद नवंबर के अंत से पहले घर नहीं लौटेंगे। न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल पाकिस्तान में है। यहां कीवी टीम को सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद कीवी टीम संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरेगी और टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद भारत में आएंगे। साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि भारत इस सीजन में दौरा नहीं करेगा और अगले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही दोनों टीमों के बीच सीरीज हो सकेगी।

यह भी पढ़ें— एशेज दौरे का बहिष्कार कर कसते हैं इंग्लैंड के क्रिकेटर, बोर्ड से भी नाराज, जानिए क्या है वजह

ऐसा है कीवी टीम का कार्यक्रम
टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी। यहां कीवी टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद कीवी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं। बांग्लादेश दौरे के बाद न्यूजीलैंड को नीदरलैंड के खिलाफ तीन वनडे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।



Source टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा हुआ स्थगित, जानिए क्या है वजह
https://ift.tt/3Er53BQ

Post a Comment

0 Comments