ads

Astro Talk: ज्योतिष में भी छिपा है सफल होने का राज

Astro Talk: सफलता ग्रहों की चाल, आपके कर्म व व्यवहार पर निर्भर करती है। जानिए कैसे हो सकते हैं सफल
सफल होने के मायने हर व्यक्ति के लिए अलग हैं। सबसे पहले तो आप यह तय करें कि आप किस चीज में सफल होना चाहते हैं। दरअसल, कोई व्यक्ति बहुत नाम कमाने को सफलता मानता है तो किसी के लिए बहुत अधिक धन-दौलत होना सफलता है। अगर ज्योतिष के नजरिए से देखा जाए तो सफलता कहीं न कहीं ग्रहों की चाल,आपके कर्म व व्यवहार पर निर्भर करती है।

कल की खुशी आज पर निर्भर:
यदि आप अपनी इच्छाएं पूरी कर लेते हैं तो आप एक सफल व्यक्ति हैं। अगर आप आज खुश हैं तो फिर आप कल भी खुश रहेंगे। यदि आप धीरे और सटीक कदम बढ़ाते हुए आगे बढ़े तो आपको कोई निराशा भी नहीं होगी। थोड़ा है, थोड़े की जरूरत है, इस सिद्धांत के अनुसार आप जीवन में बहुत सफल कदम उठा रहे हैं। अगर आप खुश हैं तो आप खुशनसीब है।

गज केसरी योग से मिलेगी सम्पन्नता :
आपके खुश होने में चन्द्रमा का बड़ा योगदान है। ज्योतिष की नजर में गुरु ग्रह सम्पन्नता को प्रदर्शित करता है। चंद्रमा व गुरु के साथ को ज्योतिष में गज केसरी योग कहा जाता है। यह योग व्यक्ति को बुद्धिमान व धनवान बनाता है। इसलिए चंद्रमा और अपने गुरु को प्रसन्न करने की कोशिश करें।

राहु व शनि से करें अपना बचाव :
राहु इंसान को शॉर्टकट के लिए प्रेरित करता है। वह चालाकी व होशियारी करने लगता है, लेकिन थोड़े समय के बाद नुकसान तय है। आपके दुख का कारण शनि होता है। मन को शांत रखिए। अपने आराध्य में विश्वास रखें। सबको साथ लेकर चलने का प्रयास करें। सफलता जरूर मिलेगी।

संदीप कोचर
सेलेब एस्ट्रोलॉजर, मुंबई

sundeepkochar.com



Source Astro Talk: ज्योतिष में भी छिपा है सफल होने का राज
https://ift.tt/3zR6DJQ

Post a Comment

0 Comments