ads

रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली: रिपोर्ट

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार शाम को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद विराट टी20 फॉर्मेट के कप्तान नहीं रहेंगे। ऐसे में अब उनकी जगह रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी मिलना लगभग तय माना जा रहा है। विराट कोहली का कहना है कि वह अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहते हैं। इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली वनडे टीम की उपकप्तानी से रोहित शर्मा को हटाना चाहते थे। साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले में विराट कोहली चयन समिति के पास एक प्रस्ताव भी लेकर गए थे।

केएल राहुल को बनाना चाहते थे उपकप्तान
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट कोहली चयन समिति के पास यह प्रस्ताव लेकर गए थे कि रोहित शर्मा को वनडे टीम की उपकप्तानी से हटा दिया जाए। कोहली का कहना था कि रोहित अभी 34 वर्ष के हैं। ऐसे में वह चाहते थे कि वनडे टीम की उपकप्तानी केएल राहुल को सौंपी जाए। वहीं टी20 फॉर्मेट में वह ऋषभ पंत को टीम का उपकप्तान बनाना चाहते थे। रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड को कोहली का यह सुझाव पसंद नहीं आया।

यह भी पढ़ें— विराट कोहली ने किया ऐलान-टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी

kohli_.png

कोहली की कप्तानी पर उठ रहे थे सवाल
रिपोर्ट के अनुसार, कप्तान विराट कोहली को टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का समर्थन नहीं है। बताया जा रहा है कि कोहली के कई फैसलों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं विराट कोहली के खिलाफ जूनियर खिलाड़ियों को मझधार में छोड़ने की बातें भी कही जा रही हैं। कोहली की कप्तानी को लेकर भी काफी समय से सवाल उठ रहे थे। इस बीच कोहली ने अचानक टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। अब सवाल उठ रहे हैं कि कोहली ने अचानक कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों लिया।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन बोले- टेस्ट क्रिकेट के लिए कोहली का जुनून अच्छा, सचिन-द्रविड की राह पर

BCCI को पसंद नहीं आया कोहली का तरीका
हाल ही रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ सकते हैं। वहीं बीसीसीआई ने इन रिपोर्ट्स को खारिज करते कहा था कि कोहली सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बने रहेंगे। अब कोहली ने अचानक टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। बताया जा रहा है कि बोर्ड को कोहली का यह तरीका पसंद नहीं आया। कोहली के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी मिलना लगभग तय है। ऐसे में पंत, केएल राहुल या जसप्रीत बुमराह में किसी एक को उपकप्तानी सौंपी जा सकती है।



Source रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली: रिपोर्ट
https://ift.tt/3AmATO2

Post a Comment

0 Comments