ads

CPL 2021: क्रिस गेल और एविन लुईस की तूफानी पारी से फाइनल में पहुंची सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में क्रिस गेल की टीम सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल मुकाबले में पैट्रियट्स का मुकाबला गुयाना अमेजन वॉरियर्स से हुआ। इस मुकाबले मेंं पैट्रियट्स ने गुयाना अमेजन वॉरियर्स को 7 विकेट से हरा दिया। सेमीफाइनल मुकाबले में टीम को जीत दिलाने में सलामी बल्लेबाज एविन लुईस और क्रिस गेल का अहम योगदान रहा। एविन लुईस ने सेमीफाइनल मुकाबले में नाबाद 77 रन की पारी खेली। वहीं क्रिस गेल ने इस मैच में 42 रन बनाए। सीपीएल 2021 के फाइनल में पैट्रियट्स का मुकाबला सेंट लूसिया किंग्स टीम से होगा।

गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने की पहले बल्लेबाजी
सेमीफाइनल मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वहीं गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी की। गुयाना के ओपनर ब्रैंडन किंग ने 27 रन की पारी खेली। वहीं चंद्रपॉल हेमराज ने 27 रन बनाए। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में टीम के शिमरन हेटमेयर ने नाबाद 45 रन की पारी खेली। टीम के कप्तान निकोलस पूरन 26 रन बनाए। इस तरह से गुयाना टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए।

यह भी पढ़ें— CPL 2021: ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को हराकर सेंट लूसिया ने फाइनल में बनाई जगह, डेविड वीसा बने जीत के हीरो

cpl_2.png

क्रिस गेल और लुईस ने बनाया सीजन का सर्वोच्च पावरप्ले स्कोर
वहीं गुयाना अमेजन वॉरियर्स के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पैट्रियट्स ने 17.5 ओवरों में ही तीन विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया। इसमें क्रिस गेल और लुईस ने शुरुआती छह ओवरों में 68 बटोरे। यह इस सीजन में टीम का सर्वोच्च पावरप्ले स्कोर रहा। दोनों ने 76 रनों की साझेदारी की। आठवें ओवर में केविन सिंक्लेयर ने क्रिस गेल को आउट कर इनकी साझेदारी तोड़ी। गेल ने अपनी पारी में पांच चौके और तीन सिक्स जड़े। गेल के आउट होने के बाद ड्वेन ब्रावो बैटिंग करने आए। ब्रावो ने 34 रन बनाए। वहीं लुईस ने अपनी पारी में आठ सिक्स और तीन चौके लगाए।

यह भी पढ़ें— ये हैं IPL में सबसे ज्यादा बार ऑरेंज कैप जीतने वाले 5 बल्लेबाज

आईपीएल टीमों को मिलेगा गेल और लुईस की फॉर्म का फायदा
क्रिस गेल और एविन लुईस की अच्छी फॉर्म का फायदा आईपीएल टीमों को मिलेगा। क्रिस गेल पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा हैं। वहीं एविन लुईस राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलेंगे। लुईस को जोस बटलर की जगह टीम में शामिल किया गया है। क्रिस गेल ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में सभी आठ मुकाबले खेले थे। इसमें उन्होंने 178 रन बनाए।



Source CPL 2021: क्रिस गेल और एविन लुईस की तूफानी पारी से फाइनल में पहुंची सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स
https://ift.tt/3nyXzXv

Post a Comment

0 Comments