ads

Tokyo Paralympics 2020: उेश के पदकवीरों से मिले पीएम मोदी, अपने आवास पर किया सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में शामिल हुए भारतीय पैरा एथलीटों के साथ गुरूवार को मुलाकात की। भारतीय पैरा एथलीटों ने टोक्यो पैरालंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और पांच स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य सहित कुल 19 पदक जीते। पीएम मोदी ने बैठक के दौरान इन पैरालंपियनों के साथ चर्चा की और उन्हें प्रेरित किया। इससे पहले, बुधवार को केंद्रिय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारत के प्रदर्शन को सराहा और कहा कि पैरालंपिक खेलों के लिए नया दौर शुरू हो गया है।

पैरालंपिक इतिहास में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
अनुराग ने टोक्यो पैरालंपिक के पदक विजेताओं को सम्मानित करने के बाद ट्वीट कर कहा, पैरालंपिक खेल का नया दौर शुरू हो गया है। मोदी सरकार लगातार खिलाड़ियों का समर्थन करेगी जिससे एथलीट 2024 और 2028 में बेहतरीन प्रदशर्न करें। हाल ही में संपन्न हुए टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भारतीय पैरा एथलीट्स ने इतिहास रच दिया था। टोक्यो में भारत ने 5 स्वर्ण, 8 रजत और 6 कांस्य पदक जीतकर 24वां स्थान हासिल किया। इससे पहले भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वर्ष 2016 में रियो पैरालंपिक (2016) में रहा था, जहां उसने 2 स्वर्ण समेत 4 पदक जीते थे।

यह भी पढ़ें— IOC ने उत्तर कोरिया को टोक्यो ओलंपिक से दूर रहने पर प्रतिबंधित किया

tokyo_paralympics_2.png

पीएम ने बढ़ाया हौसला
पीएम मोदी ने पैरा एथलीट्स से मुलाकात के दौरान एक टेबल से दूसरे टेबल पर गए और खिलाड़ियों के साथ कुछ यादगार पल बिताए। इसके अलावा टोक्यो पैरालंपिक के दौरान भी पीएम मोदी ने इन खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया था। मेडल जीतने पर उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई दी थी और मुकाबलों से पहले बिना किसी दबाव के खेलने को कहा था।

यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020 : पैरालिंपिक का सफल समापन, क्लोजिंग सेरेमनी में अवनि लेखरा बनीं भारतीय दल की ध्वजवाहक

पीएम को स्टोल भेंट की
गुरुवार को पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों ने उन्हें अपने हस्ताक्षर वाला एक स्टोल भेंट किया। वहीं पीएम मोदी ने कृष्णा नागर से बातचीत की। कृष्णा नागर ने टोक्यो पैरालंपिक में बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स एसएच6 फाइनल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। नागर ने पुरुष सिंगल्स एसएच6 फाइनल में हॉन्गकॉन्ग के चू मान काई को शिकस्त दी थी। इसके अलावा पीएम मोदी ने अन्य पदकवीरों से भी बातचीत की।



Source Tokyo Paralympics 2020: उेश के पदकवीरों से मिले पीएम मोदी, अपने आवास पर किया सम्मानित
https://ift.tt/3zT9keO

Post a Comment

0 Comments