ads

US Open 2021: फाइनल में डेनिल मेदवेदेव से हारे नोवाक जोकोविच लगे रोने, देखें वीडियो

यूएस ओपन में पुरुष सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में रूस के डेनिल मेदवेदेव ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर खिताब जीत लिया। मेदवेदेव ने जोकोविच को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4 हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। वहीं फाइनल में हार के साथ ही नोवाक जोकोविच का 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना भी फिलहाल टूट गया। मैच खत्म होने के बाद जोकोविच भावुक हो गए और रोने लगे। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोकोविच ने इसका कारण भी बताया कि वे भावुक क्यों हो गए थे।

इस वजह से रोने लगे जोकोविच
यूएस ओपन के फाइनल में हारने के बाद जोकोविच रोने लगे थे। हालांकि जोकोविच मैच हारने की वजह से नहीं रोए थे बल्कि ऑडियंस के प्यार को देखकर भावुक हो गए थे। जोकोविच को भले ही मैच में हार मिली, लेकिन न्यूयॉर्क के आर्थर एशे स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने खड़े होकर उनके लिए तालियां और सीटियां बजाईं। ये दृश्य देखकर जोकोविच भावुक हो गए और अपने आंसू नहीं रोक पाए। वो रोते भी जा रहे थे और ताली भी बजा रहे थे।

यह भी पढ़ें— एम्मा रादुकानू ने जीता यूएस ओपन, 53 वर्ष में यह खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला

'हार सहन करना मुश्किल'
मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जोकोविच ने कहा कि मन में बहुत सारे इमोशंस हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि वह दुखी हैं और बताया कि ये हार सहन कर पाना बहुत मुश्किल है। साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरी ओर वह कुछ ऐसा भी महसूस कर रहे हैं, जो उन्होंने न्यूयॉर्क में इससे पहले कभी नहीं किया। जोकोविच ने कहा कि यहां के दर्शकों ने उन्हें बेहद खास बना दिया। जोकोविच को इसकी उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि जैसा प्यार, सपोर्ट मिला, वह इसे हमेशा याद रखेंगे और इसी वजह से उनके आंसू निकल पड़े। जोकोविच ने कहा कि वो इमोशन उनके लिए 21 ग्रैंड स्लैम जीतने से भी ज्यादा स्ट्रॉन्ग थे।

यह भी पढ़ें— फ्रेंच ओपन जीतने के बाद जोकोविच ने फैन को दिया अपना विनिंग रैकेट

मेदवेदेव ने जीता पहला ग्रैंड स्लैम
तीसरी बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे 25 वर्षीय मेदवेदेव के कॅरियर का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है। वहीं इसी वर्ष की शुरुआत में मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में भी पहुंचे थे। हालांकि फाइनल में नोवाक जोकोविच ने उन्हें खिताब जीतने से रोक दिया था। अब डेनिल मेदवेदेव ने यूएस ओपन का खिताब जीतकर नोवाक जोकोविच को 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने से रोक दिया।



Source US Open 2021: फाइनल में डेनिल मेदवेदेव से हारे नोवाक जोकोविच लगे रोने, देखें वीडियो
https://ift.tt/3A9tLnM

Post a Comment

0 Comments