ads

Karwa Chauth 2021: पति का प्यार पाने के उपाय, आजमाएं कोई भी एक तरीका

सुहागिन स्त्रियां कार्तिक माह की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का व्रत करती हैं। मान्यता है कि इस व्रत को करने से उनके पति की आयु में वृद्धि होने के साथ ही उनका जीवन खुशहाल होता है। इस व्रत के दौरान महिलाएं निर्जला रहती हैं। ऐसे में इस साल आज रविवार 24 अक्टूबर 2021 को करवा चौथ मनाया जा रहा है।

वहीं इस दिन इनके द्वारा करवा माता की पूजा 16 श्रृंगार करके की जाती है। ज्योतिष के जानकार सुनील शर्मा के अनुसार पति-पत्नी में कभी किसी अनबन के चलते रिश्ते में सहजता की कमी या यूं कहें कि दूरियां आ जाती हैं। ऐसे में करवा चौथ के दिन को लेकर कुछ उपाय विशेष माने गए हैं। जिनके संबंध में मान्यता है कि इन्हें अपनाने से पति का प्यार तो मिलता ही है साथ ही समस्याएं भी दूर होती हैं।

karwa chouth 2021 Special

इन उपायों के संबंध में पं. शर्मा का कहना है कि ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय हैं जिन्हें आप करवा चौथ पर अपनाकर पति का प्यार पाने के साथ ही समस्याओं को भी दूर कर सकती हैं, ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे खास उपाय बता रहे हैं, यदि आप भी ऐसी स्थिति से गुजर रही हैं तो इनमें से कोई भी एक उपाय आपकी समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है।

Must Read- karwa chauth 2021 : करवा चौथ पर रहेगी इस बार सूर्य देव की भी कृपा, जानें क्या न करें इस दिन?

1.पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास बनाए रखने के लिए करवा चौथ के दिन एक लाल कपड़े में सिंदूर रखकर पूजा स्थान पर रख दें। अगले दिन इसे नदी में प्रवाहित कर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से पति-पत्नी लंबे समय तक खुशहाल जीवन बिताएंगे।

Must Read- Karwa Chauth 2021 : मनचाहे जीवनसाथी के लिए इस करवा चौथ पर बन रहा है ये विशेष योग

karva_chouth_today.jpg

2. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे पाना चाहते हैं तो करवाचौथ पर एक लाल कागज पर सुनहरे पेन से उसका नाम लिखे। अब उस कागज में गोमती चक्र रखकर इसे कहीं सुरक्षित स्थान पर रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपका प्यार आपके पास आ सकता है।

3. पति-पत्नी में अक्सर कलह होने की स्थिति में करवा चौथ के दिन महिलाएं झाडू की दो साफ सींके लें। अब इन्हें उलटा और सीधा रखकर नीले धागे से बांध लें। अब इन्हें घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से समस्या दूर होगी।

4. माना जाता है कि पति को खुश करने के लिए करवाचौथ के दिन किसी कुंवारी कन्या को लाल चुनरी ओढ़ाएं। ऐसा करने के संबंध में मान्यता है कि इससे पति का आपकी तरफ लगाव बढ़ेगा।

Must Read- Karwa Chauth Moon Rise- करवा चौथ 2021 पर आपके शहर में कितने बजे दिखेगा चांद? जानें पूजा की सामग्री

5. चंद्र देव को अर्घ्य देते समय करवा चौथ के दिन लाल फूल का प्रयोग करें। मान्यता है कि ऐसा करने से दामपत्य जीवन मधुर बनेगी।



Source Karwa Chauth 2021: पति का प्यार पाने के उपाय, आजमाएं कोई भी एक तरीका
https://ift.tt/3GannjP

Post a Comment

0 Comments